1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Elections 2022: BSP ने दूसरे चरण के 51 उम्मीदवार की सूची जारी, देखें लिस्ट

UP Elections 2022: BSP ने दूसरे चरण के 51 उम्मीदवार की सूची जारी, देखें लिस्ट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने शनिवार को दूसरे चरण के सभी 51 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। मायावती ने कहा कि 'इस बार हमारा चुनावी नारा होगा 'हर पोलिंग बूथ को जिताना है बसपा को सत्ता में लाना है।' मायावती नारा देकर अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की है। असल में बीजेपी ने इस बार चुनाव में ज्यादातर नए प्रत्याशियों पर दांव खेला है, क्योंकि पार्टी के ज्यादातर नेता चुनाव से पहले ही बीएसपी को छोड़कर अन्य दलों में चले गए हैं। लिहाजा बीएसपी ने नए प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने शनिवार को दूसरे चरण के सभी 51 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। मायावती ने कहा कि ‘इस बार हमारा चुनावी नारा होगा ‘हर पोलिंग बूथ को जिताना है बसपा को सत्ता में लाना है।’

पढ़ें :- विश्व की बड़ी कंपनियां यूपी में रखेंगी अपना डेटा, बनाए जाएंगे 03 डेटा सेंटर पार्क

मायावती नारा देकर अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की है। मायावती ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि पार्टी का हर कार्यकर्ता कठिन परिश्रम करेगा और बीएसपी को 2007 की तरह सत्ता में लाएगा। मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे सभी 2022 में BSP की सरकार बनाने के लिए मेहनत करें। उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कोविड गाइडलाइंस का पालन करने की भी अपील की है।

पढ़ें :- यूपी: इस बार बदला-बदला दिखेगा सदन का नजारा, सीएम योगी ने किया E-Vidhan का लोकार्पण

असल में बीजेपी ने इस बार चुनाव में ज्यादातर नए प्रत्याशियों पर दांव खेला है, क्योंकि पार्टी के ज्यादातर नेता चुनाव से पहले ही बीएसपी को छोड़कर अन्य दलों में चले गए हैं। लिहाजा बीएसपी ने नए प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। हालांकि अभी तक बीएसपी चुनाव प्रचार के लिए पूरी तरह से मैदान में नहीं उतरी है। अभी तक बीएसपी चीफ ने पार्टी के लिए चुनाव प्रचार शुरू नहीं किया है, जिसको लेकर आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सवाल उठाए थे। फिलहाल आज बीएसपी ने दूसरे चरण के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...