1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP चुनाव: बहुत संभल कर चुनावी मैदान में पांव रखने की मूड में कांग्रेस,चुनिंदा सीटों पर रहेगा फोकस

UP चुनाव: बहुत संभल कर चुनावी मैदान में पांव रखने की मूड में कांग्रेस,चुनिंदा सीटों पर रहेगा फोकस

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बहुत संभल कर कदम रख रही है। ज्यादा से ज्यादा सीट पर चुनाव लड़ने की कोशिश के बजाए पार्टी मजबूत सीट पर फोकस कर रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP election) में कांग्रेस बहुत संभल कर कदम रख रही है। ज्यादा से ज्यादा सीट पर चुनाव लड़ने की कोशिश के बजाए पार्टी मजबूत सीट पर फोकस कर रही है। तीन दर्जन से कुछ अधिक इन सीट पर पार्टी ने मप्र, राजस्थान और छत्तीसगढ़ से विधायकों और पूर्व विधायकों को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

पढ़ें :- राहुल गांधी ने क्यों कहा-जब नाव मझधार में फंस जाए, तब पतवार हाथ में लेनी ही पड़ती है? जानिए

इन पर्यवेक्षकों को सिर्फ वोट में वृद्धि की जिम्मेदारी सौंपी गई है। चुनाव खत्म होने तक क्षेत्र में तैनात रहने वाले इन पर्यवेक्षकों से कहा गया है वह सीधे अपने सुझाव भेजें। प्रदेश कांग्रेस(Congress) के वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा पार्टी बाकी साढे तीन सौ सीट पर भी चुनाव लडेगी, पर चुनाव रणनीति के केंद्र में यह चुनिंदा सीट ही रहेंगी।

यूपी दौरे पर लखनऊ आईं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने(Priyanka gandhi vadra) खुद उम्मीदवारों से मुलाकात कर यह सुनिश्चित किया कि वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं है। किसी उम्मीदवार ने असमर्थता जताई तो नए नेता को मौका दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...