1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. साजिश के तहत बिगाड़ा जा रहा यूपी का माहौल : एडीजी प्रशांत कुमार

साजिश के तहत बिगाड़ा जा रहा यूपी का माहौल : एडीजी प्रशांत कुमार

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। हाथरस केस को लेकर प्रदेश में जातीय हिंसा फैलाने की साजिश चल रही है।इसका खुलासा होने के बाद पुलिस जांच में जुट गयी है। वहीं, यूपी पुलिस ने सोमवार को हाथरस मामले पर कॉन्फ्रेंस की। एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि एक षड्यंत्र और साजिश के तहत राज्य का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि हम सबूतों के आधार पर कार्रवाई कर रहे हैं। कई एजेंसियां इस मामले में जांच कर रही हैं।

पढ़ें :- यूपी विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष अध्यक्ष सुखदेव राजभर का निधन,  योगी व अखिलेश ने जताया शोक

एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा, ‘हाथरस में पीड़िता के भाई के बयान और एफआईआर के आधार पर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। सरकार ने सीबीआई जांच की अनुशंसा की है। मगर प्रदेश में जातीय हिंसा फैलाने और सरकार को बदनाम करने की नीयत से पीड़ित परिवार के घर के आसपास भ्रामक सूचनाओं से उन्माद फैलाया जा रहा है।’

उन्होंने कहा कि हाथरस में प्रशासन की तरफ से विभिन्न राजनैतिक दलों के पांच-पांच लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने की अनुमति दी गई थी लेकिन कई दलों ने नियमों को तोड़ते हुए विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि कुछ अराजक तत्व सुनियोजित तरीके से अमन चैन बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि हम मामले की विवेचना कर रहे हैं। वहीं, विवादित पोस्टर लगाने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हाथरस में दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर कुछ अराजक तत्व प्रदेश में अमन चैन बिगाड़ने और जातीय द्वेष फैलाने के उद्देश्य से पीड़ित परिवार को भड़काने, गलत बयान देने के लिए दबाव बनाने और उन्हें 50 लाख रुपये का प्रलोभन देने की कोशिश करने वालों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

पढ़ें :- मोदी और योगी  सरकार की कार्यप्रणाली में दिखता है असली समाजवाद : दिनेश शर्मा 
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...