1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: कृषि कानूनों के विरोध में किसान ने पांच बीघा गेंहू की फसल को किया नष्ट

यूपी: कृषि कानूनों के विरोध में किसान ने पांच बीघा गेंहू की फसल को किया नष्ट

By शिव मौर्या 
Updated Date

Up Farmer Destroyed Five Bigha Wheat Crop In Protest Against Agricultural Laws

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। किसान अपनी मांग को लेकर अड़े हुए हैं, जबकि सरकार कृषि कानूनों से किसानों को फायदे गिना रही है। इस बीच बिजनौर के एक किसान ने अपनी खड़ी फसल को बर्बाद कर दिया है। कृषि कानूनों के विरोध में किसान ने ये कदम उठाया है। बताया जा रहा है कि किसान ने अपनी छह बीघे की गेंहू की फसल को कोा बर्बाद कर दिया है। किसान का कहना है कि, जब फसलों के सही दाम नहीं मिलेंगे तो उसे पैदा क्यों किया जाए?

पढ़ें :- कोर्ट ने आंख मारना और फ्लाइंग किस करने को माना यौन उत्पीड़न, सुनाई एक साल की सजा

एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बिजनौर की चांदपुर तहसील के कुलचाना गांव के सोहित अहलावत अपनी फसल पर ट्रैक्टर चलाते नजर आ रहे हैं। बता दें कि, हाल में ही किसान नेता राकेश टिकैत ने किसानों से अपील की थी कि वे आंदोलन को महत्व दें। इसके लिए यदि उन्हें अपनी फसल को बर्बाद करना पड़ता है तो करें।

बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में करीब तीन महीने से किसानों का आंदोलन चल रहा है। पश्चिमी यूपी में जगह-जगह कानूनों के विरोध में किसान पंचायतें हो रही हैं। चांदपुर तहसील के गांव कुलचाना निवासी किसान सोहित कुमार ने शनिवार की सुबह ट्रैक्टर व हैरो लेकर पांच बीघा जमीन पर खड़ी गेहूं व जौ की फसल की जुताई कर दी। वहीं, इसका ​वीडियो वायरल होते हुए प्रशासन ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

 

पढ़ें :- योगी सरकार का बड़ा फैसला, धार्मिक स्थलों पर जानें एक बार में कितने लोगों की होगी एंट्री?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...