यूपी: विधानमंडल के बजट सत्र का पहला दिन हंगामेदार, धरने पर बैठे सपा और कांग्रेस नेता

budget session
यूपी बजट सत्र: सपा ने अखिलेश यादव की सुरक्षा के मसले पर काटा हंगामा, सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

लखनऊ। यूपी विधान मंडल के बजट सत्र का पहला दिन हंगामे और शोर-शराबे के साथ शुरू हुआ। विधानसभा भवन में चौधरी चरण सिंह की मूर्ति के सामने महंगाई, नागरिकता कानून, एनआरसी और किसान उत्पीड़न के विरोध में धरने पर बैठे हैं। विधानभवन प्रांगण में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी के नेताओं के प्रदर्शन के बाद राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विरोध तेज हो गया।

Up First Day Of Budget Session Of Legislature Uproarious Sp And Congress Leaders Sitting On Dharna :

विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होकर सात मार्च तक चलेगा। इस दौरान 18 फरवरी को दोपहर 12.20 पर उत्तर प्रदेश का बजट पेश किया जाएगा। यह मौजूदा वित्तीय वर्ष का  बजट होगा। इस साल का पहला सत्र होने के नाते इसकी शुरूआत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से हुई। राज्यपाल दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित कर रही थीं, इसी दौरान कांग्रेस व समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ बहुजन समाज पार्टी के नेता भी प्रदर्शन करने लगे। यह सभी लागे प्ले कार्ड लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

इससे पहले सदन के पहले सत्र को व्यवस्थित तरीके से चलाने के लिए बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न दलों के नेताओं से सहयोग करने का आग्रह किया था, लेकिन विपक्ष की ओर से जनता के मुद्दों पर सुनवाई करने को लेकर जोर दिया गया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा करने को तैयार है। सदन महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा का मंच उपलब्ध कराता है। राज्यपाल के अभिभाषण पर विपक्ष और सत्ता पक्ष को अपनी बात खुलकर रखने का अवसर मिलेगा।

लखनऊ। यूपी विधान मंडल के बजट सत्र का पहला दिन हंगामे और शोर-शराबे के साथ शुरू हुआ। विधानसभा भवन में चौधरी चरण सिंह की मूर्ति के सामने महंगाई, नागरिकता कानून, एनआरसी और किसान उत्पीड़न के विरोध में धरने पर बैठे हैं। विधानभवन प्रांगण में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी के नेताओं के प्रदर्शन के बाद राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विरोध तेज हो गया। विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होकर सात मार्च तक चलेगा। इस दौरान 18 फरवरी को दोपहर 12.20 पर उत्तर प्रदेश का बजट पेश किया जाएगा। यह मौजूदा वित्तीय वर्ष का  बजट होगा। इस साल का पहला सत्र होने के नाते इसकी शुरूआत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से हुई। राज्यपाल दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित कर रही थीं, इसी दौरान कांग्रेस व समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ बहुजन समाज पार्टी के नेता भी प्रदर्शन करने लगे। यह सभी लागे प्ले कार्ड लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। इससे पहले सदन के पहले सत्र को व्यवस्थित तरीके से चलाने के लिए बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न दलों के नेताओं से सहयोग करने का आग्रह किया था, लेकिन विपक्ष की ओर से जनता के मुद्दों पर सुनवाई करने को लेकर जोर दिया गया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा करने को तैयार है। सदन महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा का मंच उपलब्ध कराता है। राज्यपाल के अभिभाषण पर विपक्ष और सत्ता पक्ष को अपनी बात खुलकर रखने का अवसर मिलेगा।