1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बिजली मीटरों से अनाधिकृत वसूली कर रही यूपी सरकार: वैभव महेश्वरी

बिजली मीटरों से अनाधिकृत वसूली कर रही यूपी सरकार: वैभव महेश्वरी

Up Government Doing Unauthorized Recovery From Electricity Meters Vaibhav Maheshwari

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने आरोप लगाया कि यूपी की जनता को स्मार्ट मीटर के नाम पर लगातार योगी सरकार लूट रही है। उनका कहना है कि स्मार्ट मीटर की गड़बड़ियों को लेकर आप पार्टी इसे एक आंदोलन का रूप देगी। शनिवार को पार्टी कार्यालय गोमती नगर में हुई प्रेस वार्ता कर रहे थे। इस दौरान महिला अध्यक्ष नीलम यादव भी मौजूद रही।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता ने खुलासा करते हुए कहा कि 45 हजार मीटर सहारनपुर में और लगभग 82 हजार मीटर प्रयागराज में लगे और यहां पर ये स्मार्ट मीटर 30 गुना तेजी से चल रहे है। एक मीटर में यदि 600 रुपये की गड़बड़ी है तो 82 हजार मीटरों में लगभग 5 करोड़ रूपये विभाग के पास अधिक चला जाता है। जो एक तरह की अनधिकृत सरकारी वसूली है।

उन्होंने कहा कि एक किसान परिवार जो घर में केवल लाइट पंखे का कनेक्शन रखता है उनके भी हज़ारों रुपयों के बिल आ रहे है। इसके साथ ही उन्होंने किसान बिल का विरोध किया। वहीं, महिला विंग की अध्यक्ष नीलम यादव ने यूपी में लगातार महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ते जा रहे है और योगी जी मिशन शक्ति के नाम पर लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे है।

मैं योगी जी से पूछना चाहती हूं कि आपके राज्य में महिलाय़ें औऱ बच्चियां सुरक्षित क्यों नहीं हैं? उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि योगी सरकार के आने से बाद से प्रदेश में NCRB की रिपोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक महिलाओं पर अपराध 3 गुना बढ़े है।

पढ़ें :- यूपीः अब घर में बिना लाइसेंस नहीं रख पाएंगे ज्यादा शराब, देनी होगी इतनी सिक्योरिटी

यूपी में सभी सीटों पर पंचायत चुनाव लडेगी “आप” : सभाजीत सिंह
महराजगंज। आम आदमी पार्टी के जनपद सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि पार्टी प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में सभी सीटों पर लड़ेगी। श्री सिंह जनपद में कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में बिजली उपभोक्ता से मनमानी पैसा वसूला जा रहा है स्मार्ट मीटर के नाम पर 30% से अधिक फाल्स रीडिंग की जा रही है उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं से वसूली के पैसे को योगी आदित्यनाथ की सरकार व्यास सहित लोगों को वापस करें। श्री सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी को मौका मिला उत्तर प्रदेश में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की सरकार की तरह उत्तर प्रदेश में लोगों के बिजली के बिल किसानों के सिंचाई के लिए बिजली का बिल माफ करेगी सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा व अस्पतालों में लोगों के फ्री इलाज का इंतजाम करेगी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...