1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की तैयारी में यूपी सरकार, डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले-सभी व्यक्ति को इसका स्वागत करना चाहिए

यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की तैयारी में यूपी सरकार, डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले-सभी व्यक्ति को इसका स्वागत करना चाहिए

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी यूनिफॉर्म सिविल कोड़ (Uniform Civil Code) लागू करने की तैयारी की जा रही है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि देश को अब इसकी जरूरत है। डिप्टी सीएम के इस बयान के बाद कहा जाने लगा है कि 2024 से पहले इस बिल को भाजपा सरकार लेकर आएगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी यूनिफॉर्म सिविल कोड़ (Uniform Civil Code) लागू करने की तैयारी की जा रही है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि देश को अब इसकी जरूरत है। डिप्टी सीएम के इस बयान के बाद कहा जाने लगा है कि 2024 से पहले इस बिल को भाजपा सरकार लेकर आएगी। दरअसल, डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि, अब समय की जरूरत है कि पूरे देश में एक कानून लागू किया जाए।

पढ़ें :- UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसून मचा सकता है तबाही, इन जिलों की नदियां उफान पर

पहले की सरकारों ने तुष्टिकरण की राजनीति के कारण इस पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि, हर व्यक्ति को समान नागरिक संहिता की मांग करनी चाहिए। इसके साथ ही इसका स्वागत करना चाहिए। डिप्टी सीएम ने कहा कि यूपी सरकार इस पर विचार कर रही है। देश की जनता के लिए आवश्यक है और भाजपा के प्रमुख वादों में भी एक है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘सबका साथ-सबका विकास’ के तहत सबके लिए एक जैसा काम हो रहा है, तो कॉमन सिविल कोड भी लागू होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गैर भाजपाई लोगों को भी मांग करनी चाहिए, लेकिन जब वोट बैंक की बात आती है तो तुष्टीकरण की राजनीति दिखाई देती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...