1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी सरकार की मंत्री स्वाती सिंह ने नायब तहसीलदार को कहा गुंडा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

यूपी सरकार की मंत्री स्वाती सिंह ने नायब तहसीलदार को कहा गुंडा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Up Government Minister Swati Singh Calls Naib Tehsildar Hooliganism Video Viral On Social Media

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मंत्री स्वाती सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो एक दिन पहले तहसील समाधन दिवस का बताया जा रहा है, जिसमें मंत्री स्वाती सिंह नायब तहसीलदार पर अमर्यादित टिप्पणी करती हुई दिख रहीं हैं। मंत्री ने नायब तहसीलदार मुकेश त्रिपाठी को फटकार लगाते हुए कह रहीं हैं कि, तुम नायब तहसीलदार हो या गुंडा। वहीं, मंत्री के इस बयान के बाद नायब तहसीलदार के पक्ष में वकील और राजस्वकर्मी आ गए हैं।

पढ़ें :- यूपी: विधानसभा के सामने एक व्यक्ति ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

लेखपालों ने सरोजनीनगर तहसील में सांकेतिक कार्य बहिकष्कार किया। अधिवक्ताओं ने भी मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की और मार्च निकाला। लेखपालों ने कहा कि सार्वजनिक रूप से नायब तहसीलदार को गुंडा कहे जाने से तहसील कर्मी आहत हैं। जन प्रतिनिधियों से ऐसे व्यवहार की अपेक्षा कतई नहीं की जा सकती है। दूसरी तरफ सरोजनीनगर तहसील बार एसोसिएशन ने भी इस मामले में नाराजगी जताई है। बार एसोसिएशन एल्डर कमेटी के चेयरमैन प्रभात शुक्ला की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक हुई।

इसमें नायब तहसीलदार कोर्ट के पीठासीन अधिकारी को गुंडा कहे जाने पर नाराजगी जताई गई। एसोसिएशन ने कहा कि न्यायालय की गरिमा बनाए रखने के लिए मंत्री के इस बयान की निन्दा की जाती है। इसके बाद तहसील के अधिवक्ता कार्य से विरत हो गए। पूरा दिन वकीलों ने कार्य नहीं किया।

वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद मंत्री स्वाती सिंह ने भी अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा कि सरोजनीनगर में अवैध खनन की शिकायतें आ रही हैं। मंगलवार को तहसील दिवस में जनसुनवाई के दौरान वह ग्रामीणों से वार्ता कर रही थीं। वहां नायब तहसीलदार उपस्थित नहीं थे। खनन में नायब तहसीलदार मनीष त्रिपाठी की संलिप्तता की शिकायत मिल रही थी। इस बीच कई ग्रामीणों ने कहा कि उक्त नायब तहसीलदार लाइसेंसी रिवाल्वर का प्रदर्शन कर शिकायतकर्ताओं के बीच भय का माहौल बनाते हैं। मंत्री ने कहा कि इस मामले में वह कमिश्नर से बात कर चुकी हैं। उनसे खनन की जांच कराने को भी कहा है।

 

पढ़ें :- अब गांव के पंचायत भवन में ही बनेगा आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र, मिनी बैंक भी खुलेगा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...