बिल्डरों की मनमानी पर सख्त हुई योगी सरकार, फ्लैट ना देने पर होगी गिरफ्तारी

नोएडा। यूपी सरकार ने पुलिस को बिल्डरों की मनमानी के खिलाफ सख्त करवाई करने के आदेश दिए हैं। सरकार के इस फैसले के बाद अब प्राधिकरण के अधिकारी ऐसे बिल्डरों की लिस्ट तैयार कर रहे हैं जिन्होंने तय वक़्त पर ग्राहकों को फ्लैट नहीं दिए हैं। यूपी सरकार के मंत्रियों के समूह के साथ सोमवार को हुई बैठक में ग्रेटर नोएडा के आठ बिल्डरों पर कार्रवाई की बात कही गई।

दरअसल, यूपी सरकार ऐसे बिल्डरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का मन बना रही है, जो लोगों को धोखा दे रहे हैं। नोएडा ग्रेटर नोएडा यमुना प्राधिकरण के साथ हुई एक मीटिंग में ये तय हुआ है कि जो बिल्डर तय समय पर लोगों को फ्लैट नहीं देंगे वो अब सलाखों के पीछे जाएंगे।

{ यह भी पढ़ें:- लापरवाही: ठंड में नौनिहालों का हाल बेहाल, सरकार नहीं बांट सकी स्वेटर }

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तकरीबन दो लाख फ्लैट निर्माणाधीन हैं। इसमें से डेढ़ लाख फ्लैट का कब्जा अब तक खरीदारों को मिल जाना चाहिए था लेकिन अभी भी बिल्डर फ्लैट को खरीदारों को देने की हालत में नहीं हैं।

एसएसपी लव कुमार का कहना है कि आठ बिल्डरों की एक लिस्ट उन्हें दी गई है। संभवत: ये बिल्डर शर्तों का पालन नहीं कर रहे हैं। अथॉरिटी की ओर अगर ऐसी शिकायत दर्ज कराई जाती है तो निश्चित रूप से बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी। बायर्स ने जिन बिल्डरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है उनमें से कुछ को अरेस्ट भी किया गया है। अन्य मामलों की विवेचना की जा रही है। आरोप सही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

{ यह भी पढ़ें:- अमेठी: गुंडाटैक्स न देने पर 'सपा नेता' ने व्यापारी के हाथ पैर तोड़े }

Loading...