1. हिन्दी समाचार
  2. लॉकडाउन-3: उद्योग चालू करने के लिए यूपी सरकार आज जारी करेगी एडवाइजरी

लॉकडाउन-3: उद्योग चालू करने के लिए यूपी सरकार आज जारी करेगी एडवाइजरी

Up Government Will Issue Advisory Today To Start Industry In Lockdown 3

By आस्था सिंह 
Updated Date

लॉकडाउन-3 में संचालित किए जाने वाले उद्योग-धंधों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्य योजना बनाए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आज ही लॉकडाउन के दौरान औद्योगिक गतिविधियों के संचालन के संबंध में अपनी एडवाइजरी जारी की जाए।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्वॉरेंटाइन सेंटर व कम्युनिटी किचन आदि व्यवस्थाओं का लगातार निरीक्षण किया जाए। इस काम में कोई भी लापरवाही न बरती जाए।

हर क्वॉरेंटाइन सेंटर में अच्छा खाना उपलब्ध करवाया जाए, सप्लाई चेन को इसी प्रकार सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश सीएम योगी ने दिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहर से आने वाले प्रवासी श्रमिकों को कॉल सेंटर में अच्छी सुविधा दी जाए।
जिन श्रमिकों की तबीयत ठीक ना हो उन्हें उचित उपचार दिया जाए।
हर डीएम कोरोना उपचार में लगी मेडिकल टीम की अनिवार्य क्वॉरेंटाइन व्यवस्था का निरीक्षण करें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला स्वयं सहायता समूह में लोगों को गांव में संचालित होने वाले कम्युनिटी किचन में लगाया जाए। इससे इन लोगों को रोजगार भी प्राप्त होगा।

उन्होंने पुलिस महानिदेशक को बाहर से आ रही ट्रेनों से आ रहे प्रवासी लोगों के संबंध में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने सुरक्षा बलों में इंफेक्शन रोकने हेतु विशेष सतर्कता बरते जाने को कहा। मुख्यमंत्री ने रुपए कार्ड के प्रयोग को प्रोत्साहित किए जाने पर बल दिया। उन्होंने जनधन खाता धारकों से अपील की कि वे रुपे कार्ड का प्रयोग करें। इससे बैंकों में भीड़ नहीं लगेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन से राजस्व में कमी आई है इसके बावजूद राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के 16 लाख कर्मचारियों के वेतन तथा 12 लाख पेंशनर को समय से पैसे दे दी रही है। उन्होंने कहा कि हॉटस्पॉट क्षेत्रों में रहने वाले कर्मचारी अपने सहयोगियों के लिए कैरियर बन सकते हैं इसलिए यह लोग अपने कार्यस्थल पर ना जाएं।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...