1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी सरकार डॉ कफील खान को बिना किसी विद्वेष के अविलंब रिहा करेगी : प्रियंका गांधी

यूपी सरकार डॉ कफील खान को बिना किसी विद्वेष के अविलंब रिहा करेगी : प्रियंका गांधी

Up Government Will Release Dr Kafeel Khan Without Any Malice Priyanka Gandhi

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। डॉ कफील खान पर लगे एनएसए की कार्रवाई को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अवैध बता दिया है। इसके साथ ही उन्हें तुरंत रिहा करने के निर्देश दिए हैं। नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर दिए गए भड़काऊ भाषण के आरोप में डॉ. कफील पर एनएसए के तहत कार्रवाई की गयी थी।

पढ़ें :- हाथरस दरिंदगी: ​दिल्ली में महिला कांग्रेस ने शुरू किया प्रदर्शन, दोषियों को सजा दिलाने की मांग

वहीं, इलाहाबाद हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने तमाम न्याय पसंद लोगों व उप्र कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मुबारकबाद। प्रियंका गांधीा ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘आज इलाहाबाद हाई कोर्ट ने #drkafeelkhan के ऊपर से रासुका हटाकर उनकी तत्काल रिहाई का आदेश दिया। आशा है कि यूपी सरकार डॉ कफील खान को बिना किसी विद्वेष के अविलंब रिहा करेगी। डॉ कफील खान की रिहाई के प्रयासों में लगे तमाम न्याय पसंद लोगों व उप्र कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मुबारकबाद’।

बता दें कि इससे पहले प्रियंका गांधी ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को डॉ कफिल को न्याय दिलाने का अनुरोध करते हुए पत्र भी लिखा था। बता दें कि भड़काऊ भाषण देने के आरोप में डॉ कफील खान मथुरा जेल में बंद हैं। यह आदेश चीफ जस्टिस गोविन्द माथुर और जस्टिस एसडी सिंह की खंडपीठ ने डॉ कफील खान की मां नुजहत परवीन की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...