1. हिन्दी समाचार
  2. मुख्तार अंसारी और उनके परिवार पर कसेगा यूपी सरकार का शिकंजा, अब बैंक खातों की होगी जांच

मुख्तार अंसारी और उनके परिवार पर कसेगा यूपी सरकार का शिकंजा, अब बैंक खातों की होगी जांच

Up Government Will Tighten Mukhtar Ansari And His Family Now Bank Accounts Will Be Investigated

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और उनके परिजनों पर यूपी सरकार शिकंजा कसती जा रही है। मुख्तार अंसारी के गुर्गों पर लगातार कार्रवाई हो रही है। वहीं, अब मुख्तार और उनके परिजनों के बैंक खातों की भी छानबीन शुरू की जायेगी। बताया जा रहा है कि योगी सरकार ने इनके और सभी नजदीकी लोगों के बैंक खातों आौर लेन देने की जानकारी मांगी है।

पढ़ें :- इन 5 राशि वालों की किस्मत बदलेंगे संकट मोचन हनुमान, कामयाबी के खुलेंगे रास्ते, होगा धन लाभ

अब तक मुख्तार अंसारी के गैंग से जुड़े 82 लोगों पर गैंग्स्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हुई है। अब मुख्तार अंसारी गैंग से जुड़े सभी लोगों की सम्पत्ति जब्त होने के साथ-साथ इनके बैंक खातों से लेन-देन की भी जांच होगी। जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले कराई गई जांच के दौरान मुख्तार की बेनामी सम्पत्तियों और बैंक खातों से बड़े लेन-देन की बात सामने आई है।

मुख्तार और परिजनों के खातों की जांच नोटबंदी के समय से की जाएगी। सूत्रों की माने तो मुख्तार अंसारी के कई करीबियों के खातों से पैसों को इधर उधर किया गया।कई कम्पनियां बनाकर उनमें भी पैसे निवेश किए गए। दर्जनों अवैध सम्पत्तियां खरीदी गईं। कई ऐसे लोगों की भी जानकारी मिली है, जिनके पास छोटी-मोटी नौकरी या फिर मुख़्तार के लिए काम करते हैं, लेकिन उनके नाम से अवैध कम्पनियां और बैंक खाते खोले गए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...