1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी सरकार का कोरोना पर वार, लक्ष्य से छह दिन पहले लगा एक करोड़ लोगों को टीका

यूपी सरकार का कोरोना पर वार, लक्ष्य से छह दिन पहले लगा एक करोड़ लोगों को टीका

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना वायरस को लेकर बेहद ही सतर्क है। यूपी में कोरोना की रफ्तार थमने के बाद भी वह इसको लेकर सतर्कता बरत रही है। इसके साथ ही कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके साथ ही प्रदेश में वैक्सीनेशन युद्धस्तर पर चल रहा है। जून माह में योगी सरकार ने एक करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा था, जो छह दिन पहले ही पूरा हो गया है। बुधवार तक 94 लाख लोगों को टीका—कवर दिया गया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना वायरस को लेकर बेहद ही सतर्क है। यूपी में कोरोना की रफ्तार थमने के बाद भी वह इसको लेकर सतर्कता बरत रही है। इसके साथ ही कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके साथ ही प्रदेश में वैक्सीनेशन युद्धस्तर पर चल रहा है। जून माह में योगी सरकार ने एक करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा था, जो छह दिन पहले ही पूरा हो गया है। बुधवार तक 94 लाख लोगों को टीका—कवर दिया गया था।

पढ़ें :- औरैया जिले में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत मामले में योगी सरकार करें प्रभावी कार्रवाईः मायावती

वहीं, गुरुवार को ये आंकड़ा एक करोड़ के पार पहुंच गया है। अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को इसका ऐलान कर दिया।इसके साथ ही 21 से 30 जून तक हर रोज कम से कम 6 लाख वैक्सी लगाने का लक्ष्य भी राज्य सरकार पूरा कर रही है। बुधवार को कुल 7 लाख 84 हजार लोगों को वैक्‍सीन डोज दिया गया है।

इसमें 5 लाख 27 हजार 18-44 आयु वर्ग के लोग थे। अब तक प्रदेश में कुल 2 करोड़ 80 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। 41 लाख 42 हजार से अधिक लोग टीके के दोनों डोज ले चुके हैं। 1 जुलाई से रोज कम से कम 10 लाख लोगों को टीका-कवर देने के लिए तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं।

 

पढ़ें :- IILM 17th Academy Convocation 2022 : प्रो. मनोज दीक्षित ने मेधावियों को दिया मंत्र 'पढ़ें, कमाएं और लौटाऐं'
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...