1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी सरकार बड़ा फैसला, अब सरकारी नौकरियों में भरे जाऐंगे खिलाड़ियों के खाली पद

यूपी सरकार बड़ा फैसला, अब सरकारी नौकरियों में भरे जाऐंगे खिलाड़ियों के खाली पद

Up Governments Big Decision Now Vacant Posts Of Players Will Be Filled In Government Jobs

By सोने लाल 
Updated Date

लखनऊ। यूपी सरकार का बड़ा फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा ​कि सरकारी नौकरियों में अब लिखलाड़ियों के लिए आरक्षित पदों को अभियान चलाकर भरा जायेगा। सीएम योगी ने सोमवार को खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों के एक प्रतिनिधिमण्डल से मुलाकात के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोंदी ‘खेलो इण्डिया’ खेलों के तहत खेल सुविधाओं और गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे है। उसी तरह उनकी सरकार भी प्रदेश में खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए हर सम्भव सुविधाएं सुलभ करा रही है।

पढ़ें :- अब बलरामपुर में हाथरस जैसी हैवानियत, दलित छात्रा से गैंगरेप, कमर और पैर तोड़े, पीड़िता की मौत

प्रतिनिधिमण्डल में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित सुनील राणा, अनुज चौधरी के अलावा खिलाड़ी विनोद पहलवान, डॉ सतेन्द्र कुमार मलिक, सुनील कुमार, योगेन्द्र मलिक, डॉ योगेश कुमार, खेल प्रशिक्षक गजेन्द्र कुमार, संदीप कुमार, शिव कुमार,अमित कुमार, युधिष्ठिर और संजीव सारावत शामिल थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार विभिन्न अन्तररष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक विजेता खिलाड़ियों समेत प्रतिभागी खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत कर रही है। पिछले तीन वर्षों में खेल विभाग के छात्रावासों में सुविधाओं में वृद्धि की गई है। साथ ही खेल विभाग के छात्रावासों में रह रहे खिलाड़ियों के आहार भत्ते में भी वृद्धि की गई है।

योगी ने कहा कि भावी पीढ़ी के शारीरिक व मानसिक विकास के लिए खेल आवश्यक है। इसके मद्देनजर सूबे के हर गांव में खेल के मैदान और ओपन जिम आदि की स्थापना की कार्यवाही की जा रही है। सभी ग्राम पंचायतों में खेल के मैदान के लिए भूमि आरक्षित करायी जा रही है। उन्होंने प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों से कहा कि वह आने वाली पीढ़ी के लिए रोल मॉडल बने तथा अपने-अपने गांव में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कार्य करें। इस अवसर पर खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी, प्रमुख सचिव खेल कल्पना अवस्थी, सूचना निदेशक शिशिर समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...