HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी सरकार के कार्यक्रम मिशन शक्ति ने इन प्रेमी युगलों की शादी कराने में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

यूपी सरकार के कार्यक्रम मिशन शक्ति ने इन प्रेमी युगलों की शादी कराने में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

By शिव मौर्या 
Updated Date

बहराइच। दो प्रेमी युगलों की शादी कराने में उत्तर प्रदेश सरकार के कार्यक्रम मिशन शक्ति ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हुआ यूं कि सुजौली थाने के कारीकोट गांव निवासी बृजेश पुत्र नंदू का सोनू पुत्री सुंदर के साथ लगभग एक वर्ष से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। युवक व युवती ने शादी करने को अपने अपने परिवार से इजाजत मांगी। दोनों के घरवाले शादी के लिए राजी नहीं हुए। उल्टे दोनों पर बंदिशें लग गईं।

पढ़ें :- कपिल सिब्बल ने सपा अध्यक्ष का लिया इंटरव्यू...अखिलेश यादव ने PDA से लेकर लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर दिए ये जवाब

जिस पर प्रेमी युगल अपने अपने परिवार से बगावत कर लखनऊ चले गए। इस प्रेमी युगल के परिजनों ने शादी से इन्कार कर दिया था। इसके बाद दोनों ने बगावत कर गांव छोड़ दिया था। इसके बाद कन्या पक्ष ने थाने में तहरीर दी। थाने की मिशन शक्ति टीम लखनऊ से युवती को बरामद कर ले आई। मिशन शक्ति की टीम ने दोनों को तलाशा और उन्हें थाने लाया गया।

निकट थाना एसएचओ विनय कुमार सरोज की अगुवाई में मिशन शक्ति टीम ने दोनों के परिवार वालों को समझा-बुझा कर दोनों की शादी करवाने को कहा। उसके बाद युवक व युवती दोनों के परिवारीजन राजी हो गए। सोमवार को राजी खुशी के साथ कारीकोट माता मंदिर में दोनों का पूरे रीती रिवाज के साथ पाणिग्रहण संस्कार कराया गया।

 

पढ़ें :- राष्ट्रपति भवन का 'दरबार हॉल' अब 'गणतंत्र मंडप' और 'अशोक हॉल' अब 'अशोक मंडप', बदले नाम
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...