1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी सरकार की सख्ती, माफिया अतीक अहमद के दो गुर्गों की अवैध प्लाटिंग पर जला बुलडोजर

यूपी सरकार की सख्ती, माफिया अतीक अहमद के दो गुर्गों की अवैध प्लाटिंग पर जला बुलडोजर

By शिव मौर्या 
Updated Date

प्रयागराज। पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद पर योगी सरकार शिकंजा कसती जा रही है। इसके साथ ही अतीक के गुर्गों पर भी कार्रवाई शुरू हो गयी है। शनिवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण का बुलडोजर अतीक के दो गुर्गे भुट्टो और राशिद की अवैध प्लाटिंग पर चला। तहसीलदार और पीडीए के विशेष कार्याधिकारी आलोक पांडे के नेतृत्व में शनिवार की दोपहर में अवैध प्लाटिंग को उजाड़ने की कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान भारी संख्‍या में पुलिस फोर्स भी मौजूद रही।

पढ़ें :- Chhattisgarh News: बच्चा चोरी के शक में तीतन साधुओं को बेरहमी से पिटाई, वीडियो हुई वायरल

बता दें कि, बेली कछार में राजकीय आस्थाना की भूमि पर दो जगहों पर करीब 200 वर्ग गज और 500 वर्ग गज पर अवैध प्लाटिंग की गई थी। इन जमीनों की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। भुट्टो और राशिद अतीक के शूटर बताए जा रहे हैं। इन्‍होंने ही अवैध रूप से प्‍लाटिंग की थी। इस प्‍लाटिंग पर बुलडोर चलाने की कार्रवाई शनिवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे शुरू हुई।

आसपास के लोग बुलडोजर जब वहां पहुंचा तो अचंभित थे कि क्‍या कार्रवाई होने वाली है। हालांकि कुछ ही देर में उन्‍हें इसकी जानकारी हो गई। बता दें कि, पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के खिलाफ और उनके गुर्गों के खिलाफ तो कार्रवाई हो ही रही है। अवैध तरीके से अर्जित की गई अचल संपत्तियों पर प्रशासन व पुलिस का डंडा चल रहा है।

अब इसके साथ ही प्रयागराज की पुलिस ने अतीक के कई और गुर्गों पर कार्रवाई भी शुरू है। अपराध के जरिए अवैध संपत्ति बनाने वालों के बारे में पुलिस ने जानकारी जुटाई है। कुछ निर्माणाधीन भवनों को चिह्नित कर लिया गया है, जिन पर जल्द ही कार्रवाई की बात कही जा रही है।

 

पढ़ें :- थाईलैंड में अंधाधूंध गोलीबारी होने के कारण 20 लोगों की मौत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...