अब शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को मिलेगी 40 लाख की आर्थिक सहायता

अयोध्या से निकाय चुनाव प्रचार में जुटेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को मिलने वाली आर्थिक सहायता की राशि दोगुनी कर दी है। पुलिस लाइन में ‘पुलिस स्मृति दिवस’ के अवसर पर श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कहा, राज्य सरकार शहीदों के परिवारों के हित में सभी आवश्यक कदम उठा रही है। मुख्यमंत्री ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को दी जाने वाली सहायता राशि को 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 40 लाख कर दिया, वहीं शहीद के माता-पिता को दी जाने वाली पांच लाख की सहायता राशि को 10 लाख रुपये करने की भी घोषणा की है।

मुख्यमंत्री योगी ने पौष्टिक आहार भत्ते की राशि में भी इजाफे की घोषणा करते हुए कहा, यूपी पुलिस ने अत्यन्त विषम परिस्थितियों में भी कानून-व्यवस्था सुदृढ़ रखने तथा साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही राज्य सरकार ने अपराधमुक्त एवं भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने के लिए गम्भीरता से कार्य शुरू किए।

{ यह भी पढ़ें:- भगवान राम के बिना कोई काम नहीं हो सकता, अयोध्या के गौरव के साथ खिलवाड़ हुआ: सीएम योगी }

मुख्यमंत्री ने कहा, कानून-व्यवस्था को और बेहतर बनाना होगा। इस दिशा में अभी काफी काम बाकी है। योगी ने कहा, महिलाओं की सुरक्षा एवं सशक्तीकरण के लिए ‘एंटी रोमियो स्क्वॉयड’ का गठन कर अनवरत अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने पुलिस अधिकारियों को कम से कम 60 मिनट ‘फुट पेट्रोलिंग’ करने के भी निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण मेलों, त्यौहारों जैसे ईद-उल-फितर, बकरीद, मोहर्रम, दुर्गा पूजा, दशहरा, सावन झूला इत्यादि में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

{ यह भी पढ़ें:- यूपी: अब सड़क किनारे लगे साइनबोर्ड पर चढ़ेगा भगवा रंग }

Loading...