अब यूपी हज हाउस की दीवारों पर चढ़ा ‘भगवा रंग’

up-haj-house

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आते ही मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर कई सरकार इमारतों पर ‘भगवा रंग’ चढ़ना शुरू हो गया है। इस क्रम में अब लखनऊ के बाबू भवन के पास स्थित यूपी हज हाउस की दीवारों को भी भगवा कर दिया गया। बता दें कि इससे पहले हज हाउस की दीवारें सफेद और हल्की हरे रंग में थीं, लेकिन अब इसकी दीवारों पर गेरुआ रंग चढ़ गया है।

Up Haj House Is Painted In Saffron Color :

खबर है कि इस बारे में यूपी के अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा की तरफ से बयान जारी हुआ है। मंत्री ने कहा, ‘इस तरह की चीजों पर विवाद पैदा करने की जरूरत नहीं है। केसरिया रंग ऊर्जा का प्रतीक है और चमकदार होने की वजह से इमारतों पर अच्छा लगता है। विपक्ष के पास हमारे खिलाफ कोई बड़ा मुद्दा नहीं है इसलिए वे अप्रासंगिक मुद्दे उठाते हैं।’

बता दें योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही सरकार केसरिया रंग को खासा तवज्जो दे रही है। इसी क्रम में सचिवालय भवन को भी भगवा रंग में रंग गया है। यहां तक की सरकारी पोस्टर में भी भगवा रंग का प्रयोग देखने को मिल रहा है। योगी सरकार के आने के बाद भगवा बसों का भी संचालन शुरू किया गया है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आते ही मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर कई सरकार इमारतों पर 'भगवा रंग' चढ़ना शुरू हो गया है। इस क्रम में अब लखनऊ के बाबू भवन के पास स्थित यूपी हज हाउस की दीवारों को भी भगवा कर दिया गया। बता दें कि इससे पहले हज हाउस की दीवारें सफेद और हल्की हरे रंग में थीं, लेकिन अब इसकी दीवारों पर गेरुआ रंग चढ़ गया है।खबर है कि इस बारे में यूपी के अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा की तरफ से बयान जारी हुआ है। मंत्री ने कहा, 'इस तरह की चीजों पर विवाद पैदा करने की जरूरत नहीं है। केसरिया रंग ऊर्जा का प्रतीक है और चमकदार होने की वजह से इमारतों पर अच्छा लगता है। विपक्ष के पास हमारे खिलाफ कोई बड़ा मुद्दा नहीं है इसलिए वे अप्रासंगिक मुद्दे उठाते हैं।'बता दें योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही सरकार केसरिया रंग को खासा तवज्जो दे रही है। इसी क्रम में सचिवालय भवन को भी भगवा रंग में रंग गया है। यहां तक की सरकारी पोस्टर में भी भगवा रंग का प्रयोग देखने को मिल रहा है। योगी सरकार के आने के बाद भगवा बसों का भी संचालन शुरू किया गया है।