सरकारी विभागों के बिजली बिल बकाए की सूची में टॉप पर है यूपी

electricity bill , ,बिजली का बिल
सरकारी विभागों के बिजली बिल बकाए की सूची में टॉप पर है यूपी

लखनऊ। एक तरह जहां आम जनता की बिजली चोरी से परेशान होकर एलेक्ट्रोनिक मीटर लगाए जा रहे हैं वहीं सरकारी विभागों पर बिजली बिल बकाए के मामले में यूपी देश में पहले नंबर पर आ गया है। राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने गुरुवार को भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय द्वारा जारी मई 2018 के आंकड़ों के आधार पर बताया गया कि दिसंबर 2017 तक यहां के सरकारी विभागों पर बिजली विभाग का 10,722 करोड़ रुपया बकाया था। इसमें 1896 करोड़ रुपये साल 2017 के आखिरी नौ महीने में बकाया हुए।

Up Has Also Topped The List Of The State Governments Whose Departments Owe Massive Power Dues :

परिषद अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने बताया कि इस लिस्ट में महाराष्ट्र 5,600 करोड़ रुपये के बकाए के साथ दूसरे और केरल 4,910 करोड़ रुपये के बकाए के साथ तीसरे नंबर पर है। वर्मा ने मुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री से मांग की है कि बजट में प्रावधान कर सरकारी बकाया बिजली विभाग को दिलाया जाए, ताकि विभाग की आर्थिक स्थिति मजबूत हो। साथ ही इस भीषण गर्मी में छोटे बकाएदारों और घरेलू ग्रामीण किसानों के कनेक्शन काटने पर सख्ती न की जाए।

लखनऊ। एक तरह जहां आम जनता की बिजली चोरी से परेशान होकर एलेक्ट्रोनिक मीटर लगाए जा रहे हैं वहीं सरकारी विभागों पर बिजली बिल बकाए के मामले में यूपी देश में पहले नंबर पर आ गया है। राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने गुरुवार को भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय द्वारा जारी मई 2018 के आंकड़ों के आधार पर बताया गया कि दिसंबर 2017 तक यहां के सरकारी विभागों पर बिजली विभाग का 10,722 करोड़ रुपया बकाया था। इसमें 1896 करोड़ रुपये साल 2017 के आखिरी नौ महीने में बकाया हुए।परिषद अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने बताया कि इस लिस्ट में महाराष्ट्र 5,600 करोड़ रुपये के बकाए के साथ दूसरे और केरल 4,910 करोड़ रुपये के बकाए के साथ तीसरे नंबर पर है। वर्मा ने मुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री से मांग की है कि बजट में प्रावधान कर सरकारी बकाया बिजली विभाग को दिलाया जाए, ताकि विभाग की आर्थिक स्थिति मजबूत हो। साथ ही इस भीषण गर्मी में छोटे बकाएदारों और घरेलू ग्रामीण किसानों के कनेक्शन काटने पर सख्ती न की जाए।