1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. यूपी के स्वास्थ्य मंत्री कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम क्वारनटीन

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम क्वारनटीन

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। यहां पर आंकड़ा 55 हजार के पार पहुंच गया है। कोरोना की चपेट में प्रदेश सरकार के कई मंत्री आ चुके हैं, जिनका उपचार चल रहा है। वहीं, खबर आ रही है कि यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

गुरुवार से उनकी तबियत खराब चल रही थी, जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था। कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने खुद को होम क्वारनटीन कर लिया है। उन्होंने कहा है कि वह लखनऊ में ही हैं और अपने आवास में होम क्वारनटीन हो गए हैं।

मीडिया से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, मैं जल्दी ही स्वस्थ हो जाऊंगा। बता दें कि, यूपी में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 55 हजार के पार पहुंच गया है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सर्वाधिक उछाला हुआ था और एक दिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2529 पाई गयी थी ।

अबतक 35 हजार 803 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। यूपी में फिलहाल कोरोना के 21 हजार से ज्यादा मरीज सक्रिय हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं इस महामारी की चपेट में आकर राज्य के 1298 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...