1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: पंचायत चुनाव से पहले ‘प्यार’ करने वालों पर खुफिया विभाग का पहरा, पढ़िए पूरी खबर

यूपी: पंचायत चुनाव से पहले ‘प्यार’ करने वालों पर खुफिया विभाग का पहरा, पढ़िए पूरी खबर

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव से पहले खुफिया विभाग अलर्ट हो गया है। अब वह गांव गांव में प्यार करने वालों की जानकारी जुटाने जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, एलआईयू और इंटेलिजेंस को हर गांव में जारी अवैध संबंधों और प्यार करने वालों की जानकारी जुटानी होगी। वर्तमान में गांव में क्या स्थिति है, पुलिस ने कोई कार्रवाई की है या नहीं, विवाद…आदि पर जानकारी जुटानी होगी।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बातचीत, संघर्ष खत्म करने की बात दोहराई

कई बार इस तरह के मामले बड़ा रूप धारण कर लेते हैं और बवाल की वजह बन जाते हैं। पंचायत चुनाव में ऐसा कुछ न हो, इसलिए पहले से इस तरह की जानकारियां जुटाई जा रही हैं। इसके अलावा गांवों में उन लोगों को भी सूचीबद्ध किया जा रहा है जो अचानक धनाढ्य हो गए। जातीय विवाद, जमीन से जुड़े विवाद, धर्मस्थल विवाद भी जुटाए जा रहे हैं।

पंचायत चुनाव में क्या विवाद हो सकता है, इसका पूर्वानुमान लगाते हुए पहले से सूचना मांगी गई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। ऐसे में पुलिस से लेकर खुफिया एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं।

इंटेलिजेंस का मानना है कि ऐसे मामले बाद में तूल पकड़ लेते हैं और विवाद का कारण बनते हैं। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। ऐसी स्थिति में पुलिस से लेकर इंटेलिजेंस एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। पंचायत चुनावों के ठीक एक साल बाद साल 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होंगे इसलिए इनकी महत्ता और बढ़ जाती है।

 

पढ़ें :- Good News: त्योहारों के समय यात्रा में नहीं होगी यात्रियों को परेशानी, रेलवे चलाएगा 179 विशेष ट्रेन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...