यूपी इनवेस्टर्स समिट: फोटो पहचान-पत्र के बगैर प्रवेश नहीं, मुलायम-अखिलेश को न्योता

यूपी इनवेस्टर्स समिट: फोटो पहचान-पत्र के बगैर प्रवेश नहीं, मुलायम-अखिलेश को न्योता
यूपी इनवेस्टर्स समिट: फोटो पहचान-पत्र के बगैर प्रवेश नहीं, मुलायम-अखिलेश को न्योता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 21-22 फरवरी को होने जा रहे यूपी इनवेस्टर्स समिट में अबतक राज्य सरकार और निवेशकों के बीच 900 एमयोयू पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। यूपी औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से किसी को भी फोटो पहचान-पत्र के बगैर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी, और इसमें सांसद और विधायक भी शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि सम्मेलन में दो दिनों के भीतर कई सत्र आयोजित किए जाएंगे। अलग-अलग सत्रों में केंद्र सरकार और राज्य सरकार के संबंधित विभागों के मंत्री शामिल रहेंगे। सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे और समापन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। पांडेय ने बताया कि प्रधानमंत्री के अलावा इस सम्मेलन में रेल राज्य मंत्री एवं दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, हरशिमरत कौर, सुरेश प्रभु, केंद्रीय उड्डयन मंत्री और केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली सहित कई अन्य मंत्री मौजूद रहेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- स्वीकृत लोड से 5 से 10 गुना त​क​ बिजली की ओवरलोडिंग कर रहे योगी सरकार के मंत्रियों के बंगले }

पांडेय के मुताबिक, सम्मेलन में बाहर से आने वालों के लिए पार्किंग सुविधा का खासतौर पर ख्याल रखा गया है। कार्यक्रम स्थल से लगभग 500 मीटर दूर स्थित रेलवे की पार्किंग में 3000 गाडियों की पार्किंग की व्यवस्था कराई गई है। इसके अतिरिक्त पंजाब नेशनल बैंक की पार्किंग में भी व्यवस्था की गई है। पांडेय ने कहा कि सांसदों और विधायकों को भी फोटो पहचान-पत्र लाना अनिवार्य होगा। बिना इसके कोई भी व्यक्ति परिसर में प्रवेश नहीं कर पाएगा।

मुलायम-अखिलेश को न्योता-

{ यह भी पढ़ें:- मुलायम और अखिलेश के बंगले पर लगी मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह की नजर }

यूपी सरकार के मंत्री सतीश महाना ने इन्वेस्टर्स समिट का न्यौता सपा नेता मुलायम सिंह यादव को दिया है। रविवार को मंत्री सतीश महाना ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव को इन्वेस्टर्स समिट का निमंत्रण दिया है। यूपीएसआइडीसी ने भी अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। उसने उद्योग लगाने के लिए स्थान चाहने वालों के लिए कई विकल्प तैयार कर रखे हैं। हालांकि अभी तक योगी ने बसपा प्रमुख मायावती को न्यौता नहीं भेजा है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 21-22 फरवरी को होने जा रहे यूपी इनवेस्टर्स समिट में अबतक राज्य सरकार और निवेशकों के बीच 900 एमयोयू पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। यूपी औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से किसी को भी फोटो पहचान-पत्र के बगैर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी, और इसमें सांसद और विधायक भी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में दो दिनों के भीतर कई सत्र आयोजित किए जाएंगे।…
Loading...