यूपी इन्वेस्टर्स समिट: 3 साल में 10 हजार करोड़ का निवेश करेगा जियो

यूपी इन्वेस्टर्स समिट: यूपी में 3 साल में 10 हजार करोड़ का निवेश करेगा जियो
यूपी इन्वेस्टर्स समिट: यूपी में 3 साल में 10 हजार करोड़ का निवेश करेगा जियो

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार राज्य में निवेश और बेहतर कारोबार के इरादे से इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में चलने वाले दो दिवसीय यूपी इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया। समिट में मुकेश अंबानी और गौतानी अडानी सहित देश के 5000 बड़े उद्योगपति मौजूद हैं। इन्वेस्टर्स समिट के लिए यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि हमने जब समिट का काम शुरू किया तो जितनी उम्मीद थी उससे कहीं ज्यादा रिस्पांस मिला। यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है और यहां सबसे ज्यादा संभावना है। उन्होंने कहा कि अभी तक हमें 2000 से ज्यादा निवेश के प्रस्ताव मिल चुके हैं। हम लगातार इनका फॉलोअप करेंगे और जब तक इंडस्ट्री लग नहीं जाती चुप नहीं बैठेंगे। महाना ने उद्योगपतियों को सुरक्षा और संसाधन देने का वादा किया।

मुकेश अंबानी ने 10 हजार करोड़ रुपए निवेश करने का किया वादा

{ यह भी पढ़ें:- बाबा रामदेव के फूड पार्क को जमीन देगी योगी सरकार, कैबिनेट में लगी मुहर }

उद्योगपति मुकेश अंबानी ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट में सबसे पहले कहा कि मैंने आजतक इस तरह किसी कार्यक्रम के लिए राजधानी को इस तरह से सजे हुए नहीं देखा। हम सब मिलकर उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के सपने को पूरा करेंगे। आगे कहा कि अगर यूपी विकास में आगे बढ़ेगा तो कोई भी ताकत देश को आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती है।

डिजिटल इंडिया को आगे बढ़ाने की कोशिश में अब तक जियो ने यूपी में 20 हजार करोड़ रुपए इन्वेस्ट कर चुका है औए आगे दिसंबर 2018 तक जियो यूपी के हर गांव में मौजूद होगा। वहीं मुकेश अंबानी ने चार बड़े वादे करते हुए कहा कि जियो अगले तीन साल में 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगा। अगले दो महीनों में दो करोड़ जियो फोन यूपी को दिए जाएंगे। अगले तीन साल में 1 लाख से ज्यादा नौकरियां देंगे और गंगा हम सभी की मां है, हमारी कंपनी गंगा को साफ करने के लिए सरकार के साथ काम करना चाहती है।

{ यह भी पढ़ें:- जूते-मोजे की टेंडर प्रक्रिया में हुई मनमानी, हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब }

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार राज्य में निवेश और बेहतर कारोबार के इरादे से इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में चलने वाले दो दिवसीय यूपी इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया। समिट में मुकेश अंबानी और गौतानी अडानी सहित देश के 5000 बड़े उद्योगपति मौजूद हैं। इन्वेस्टर्स समिट के लिए यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि हमने जब समिट का काम शुरू किया तो…
Loading...