मां को लाने की जिद कर रही थी बेटी, पिता ने जहर देकर जिंदा जला डाला


शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर जिले से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पिता ने अपनी बेटी को पहले जहर दिया और बाद में मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। आरोपी पिता वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गया। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। बताया जा रहा है कि आरोपी पिता ने दो शादियां की थीं और मृतका पहली पत्नी की बेटी थी।




शाहजहांपुर जिले के पुवायां थाना क्षेत्र में मनोज यादव राजधानी पब्ल‍िक नाम से एक प्राइवेट स्कूल चलाता है। उसने दो शादियां की हैं। मनोज दोनों पत्नियों को साथ रखना चाहता था, लेकिन पहली पत्नी रेखा इसके लिये राजी नहीं हुई और वो मायके जाकर रहने लगी। हालांकि पहली पत्नी का 8 साल का बेटा और 14 साल की बेटी शालिनी पिता के साथ ही रह रहे थे और मनोज के स्कूल में ही पढ़ाई कर रहे थे।


शालिनी मां को घर लाने की जिद करती थी—

मनोज की पहली पत्नी रेखा का कहना है कि शालिनी हमेशा अपने पिता पर दबाव बनाती थी कि उसकी मां को घर ले आओ और दूसरी मां को निकाल दो। ये बता मनोज को नागवार गुजर रही थी, जिसके चलते बीती रात उसने बेटी शालिनी को पहले जहर दिया और फिर अपने स्कूल में ले जाकर मिट्टी का तेल डालकर आग के हवाले कर दिया।

स्थानीय लोगों का कहना है कि स्कूल से धुआं उठता देख कई लोग स्कूल के अंदर दाखिल हुए, जहां का नजारा देख सबके होश उड़ गए। स्कूल के अंदर शालिनी का आधे से ज्यादा शव जल चुका था। स्थानीय लोगों ने ही मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।


पुलिस की थ्योरी अलग—

वहीं पुलिस मामले को प्रेम-प्रसंग से जोड़कर देख रही है। पुलिस का मानना है कि शालिनी का किसी युवक से प्रेम प्रसंग था। मनोज को इस बात की भनक लग गयी थी, जिसके चलते उसने शालिनी की हत्या कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।