1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: 35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू के दौरान जानिए किन चीजों पर रहेगी छूट, सीएम ने दिए निर्देश

यूपी: 35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू के दौरान जानिए किन चीजों पर रहेगी छूट, सीएम ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यहां पर साप्ताहिक बंदी की गयी है। सीएम के निर्देश पर रविवार को प्रदेशभर में बंदी रहेगी। वहीं, 35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू के दौरान पहले से कोरोना जंग में सीधा संबंध रखने वाली औद्योगिक गतिविधियों पर रोक नहीं लगेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यहां पर साप्ताहिक बंदी की गयी है। सीएम के निर्देश पर रविवार को प्रदेशभर में बंदी रहेगी। वहीं, 35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू के दौरान पहले से कोरोना जंग में सीधा संबंध रखने वाली औद्योगिक गतिविधियों पर रोक नहीं लगेगी।

पढ़ें :- सपा विधायक नाहिद हसन को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

इस दौरान फर्मासिस्ट, सैनिटाइजर मेकिंग और इससे जुड़े अन्य उद्योगों के मजदूरों को आने-जाने की छूट रहेगी। वहीं, पहले से तय शादियों में भी सरकार ने शर्तों के साथ छूट दी है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि शादियों में खुले स्थान पर 100 लोग और बंद स्थान पर 50 लोगों को प्रतिबंधों और कोविड प्रोटोकाल के साथ आयोजन में शामिल होने की अनुमति दी गई है। वहीं, रविवार को आयोजित परीक्षा को लेकर भी छूट रहेगी।

छात्र अपना आईकार्ड या प्रवेश पत्र दिखाकर परीक्षाा केंद्रों तक जा सकते हैं। पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी आधी क्षमता के साथ संचालित होगा। अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति रहेगी।

 

पढ़ें :- योगी जी के सपने को पलीता लगाते विधायक, 'जल जीवन मिशन' में काम कर रही कंपनी से मांग रहे रंगदारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...