1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Legislative Council Elections : विधानसभा टिकट न पाने वालों को सपा देगी तवज्जो

UP Legislative Council Elections : विधानसभा टिकट न पाने वालों को सपा देगी तवज्जो

UP Legislative Council Elections :  समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। इसी क्रम में पार्टी ने चुनाव लड़ने वाले नेताओं से आवेदन मांगा है। सात एमएलसी पार्टी छोड़कर भाजपा में जा चुके हैं। इनके स्थान पर नए उम्मीदवार उतारे जाएंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

UP Legislative Council Elections :  समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने विधान परिषद चुनाव (Legislative Council Elections) की तैयारी तेज कर दी है। इसी क्रम में पार्टी ने चुनाव लड़ने वाले नेताओं से आवेदन मांगा है। सात एमएलसी (MLC) पार्टी छोड़कर भाजपा (BJP) में जा चुके हैं। इनके स्थान पर नए उम्मीदवार उतारे जाएंगे।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav Net Worth : सत्ता के माहिर खिलाड़ी मुलायम सिंह यादव जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक?

सपा की तैयारी है कि चार फरवरी तक उम्मीदवार तय कर लिए जाएं। जहां के एमएलसी (MLC)  भाजपा (BJP) में चले गए हैं, वहां के लिए जिताऊ और टिकाऊ उम्मीदवार की तलाश शुरू की गई है। विधान सभा चुनाव (Assembly elections) के लिए आवेदन करने वाले जिन उम्मीदवारों को टिकट नहीं मिला है। उन्हें एमएलसी चुनाव (MLC Elections) में तवज्जो दी जाएगी। पार्टी सूत्रों का कहना है कि अन्य सीटों पर ज्यादातर पुराने उम्मीदवार उतारने की संभावना है। बता दें, स्थानीय निकाय प्राधिकारी की जिन 35 सीटों पर चुनाव होने हैं। उनमें 30 सपा के पास हैं।

इनमें से सात सपा एमएलसी (MLC)  रामपुर से धनश्याम लोधी, सुल्तानपुर से शैलेंद्र प्रताप सिंह, झांसी से रमा निरंजन, गोरखपुर से सीपी चंद, बलिया से रविशंकर पप्पू, हाथरस से जसवंत सिंह और गौतमबुद्धनगर से नरेंद्र भाटी भाजपा में जा चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...