1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं रद्द, इनको भी बिना परीक्षा के मिलेगा प्रोमोशन

यूपी मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं रद्द, इनको भी बिना परीक्षा के मिलेगा प्रोमोशन

कोरोना महामारी को देखते हुए योगी सरकार ने मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश मदरसा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने का ऐलान किया। इसके साथ ही बोर्ड ने 1 से 9वीं कक्षा और 11वीं कक्षा के छात्रों को भी बिना परीक्षा अगली कक्षा में प्रोमोट करने का फैसला लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Up Madrasa Board Exams Canceled They Will Also Get Promotion Without Examination

लखनऊ। कोरोना महामारी को देखते हुए योगी सरकार ने मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश मदरसा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने का ऐलान किया। इसके साथ ही बोर्ड ने 1 से 9वीं कक्षा और 11वीं कक्षा के छात्रों को भी बिना परीक्षा अगली कक्षा में प्रोमोट करने का फैसला लिया है। उत्‍तर प्रदेश मदरसा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द की घोषणा राज्‍य के अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री मोहसिन रजा ने की है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है।

पढ़ें :- योगी सरकार ने यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा प्रमाण पत्र को दी आजीवन वैधता

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के कारण सीबीएसई के साथ कई राज्‍य बोर्डों ने भी अपनी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने भी 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। इसके साथ यूपी के कॉलेजों की परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई हैं। यूपी कॉलेज के करीब 30 लाख छात्रों को प्रमोट किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X