इस नवजात को देखने के लिए उमड़ रही भीड़, इसे देख डॉक्टर भी हैं हैरान

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक महिला ने अनोखे बच्चे को जन्म दिया है जिसे देख डाक्टर समेत स्थानीय लोग भी हैरान हैं। नवजात को देख कुछ लोग इसे भगवान का रूप मान रहें है वहीं कुछ इसे कुदरत के करिश्मे का नाम दे रहें है। क्योकि इस अद्भुत बच्चे के दो सिर, चार हाथ और चार पैर हैं।

दरअसल, शनिवार को जहांगीरपुर कस्बा निवासी युवक ने अपनी गर्भवती पत्नी को खुर्जा के मंदिर रोड स्थित भवानी अस्पताल में भर्ती कराया जहां मह‍िला ने एक अद्भुत बच्चे को जन्म दिया। बच्चे पेट से जुड़े हुए हैं। उसके दो सिर, चार हाथ और चार पैर हैं। अस्पताल के डॉक्टर भी इस बच्चे को देखकर हैरान हैं। हालांकि, जच्चा और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं। एक तरफ जहां परिजन अब बच्चे को दिल्ली में डॉक्टरों को दिखाने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं, अद्भुत बच्चे के जन्म को भगवान की मर्जी बता रहे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- यूपी में 29 IPS अफसरों का तबादला, यहां देखें लिस्ट }

क्या कहते हैं डॉक्टर
डॉ. सुधा अग्रवाल इस अद्भुत बच्चे को असाधारण बता रही हैं। उनका कहना है कि इस तरह के बच्चे कम समय तक ही जीवित रह पाते हैं। पेट में कम जगह होने की वजह से खाल जुड़ जाती है और बच्चा पनप नहीं पाता है। इसी वजह से इस प्रकार के विकृत बच्चे होते हैं। वहीं, डॉ. राहुल अग्रवाल का कहना है कि इस तरह से जुड़े हुए बच्चे का जन्म नॉर्मल डिलीवरी से होना बड़ी बात है।


बच्चे को देखने भीड़ उमड़ी

बच्चे पूरी तरह स्वस्थ्य हैं। अद्भुत बच्चे के जन्म की सूचना जैसे ही लोगों तक पहुंची देखने के लिए हॉस्प‍िटल में लोगों की भीड़ उमड़ी लगी। कोई इस बच्चे को भगवान का अवतार बता रहा है तो कोई इसे कुदरत का करिश्मा मान रहा है।

{ यह भी पढ़ें:- योगी आदित्यनाथ समेत पांच मंत्रियो ने ली MLC पद की शपथ }