सीएम योगी के कैबिनेट मंत्री राजभर बोले दारू और मुर्गे के लिए वोट करते हैं गरीब

Om-Praksah-Rajbhar
सीएम योगी के कैबिनेट मंत्री राजभर बोले दारू और मुर्गे के लिए वोट करते हैं गरीब

Up Minister Om Prakash Rajbhar Says Poor People Vote For Liquor And Meat

लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर की पहचान बयानवीर के रूप में बनती जा रही है। रविवार को एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनकर बलरामपुर पहुंचे मंत्री जी ने कहा, बाटी चोखा से कच्चा वोट और दारू मुर्गा से पक्का वोट। सारे गरीब पीते हो, मुर्गा खाकर वोट देते हो और लखनऊ दिल्ली जाने वाले नेता तुम्हें पांच सालों तक मुर्गा बनाकर घुमाते हैं।

मंत्री जी का कहने का मतलब था कि गरीब लोग चुनावों में शराब और मुर्गे के लिए मतदान करते हैं, इसीलिए जीतने वाला नेता उन्हें पांच सालों तक मुर्गा बनाकर घुमाता है।

यह पहला मामला नहीं है जब प्रकाश राजभर ने इस तरह की बात कही हो इससे पहले उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में उन्होंने शराब को लेकर बयान दिया था। उस समय उन्होंने वोटरों से कहा था कि अगर कोई उन्हें शराब दे तो तुरंत लेलें और शाराब बांटने वालों से दोबारा शराब मांगे। अगर नहीं मिले तो उनसे कहें कि तुम्हारी शराब में नशा नहीं है।

ओम प्रकाश राजभर मंत्री बनने के बाद गाजीपुर के जिलाधिकारी के खिलाफ धरने पर बैठ गए थे। करीब एक महीने तक उन्होंने गाजीपुर के जिलाधिकारी को हटवाने के लिए अंदोलन चलाया, इस दौरान वह योगी सरकार पर भी हमलावर होते नजर आए। जिसके कुछ समय बाद गाजीपुर के जिलाधिकारी का तबादला किया गया। इसके बाद वह यूपी के घोसी से सांसद हरिनारायण राजभर को गुलाम कहते सुने जा चुके हैं।

ओम प्रकाश राजभर की बात की जाए तो विधानसभा चुनावों से पहले ही उनकी पार्टी ने भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया था। वह अपनी पार्टी से एकमात्र विधायक हैं और उन्हेंं योगी कैबिनेट में स्थान दिया गया है। विधानसभा में वह दुढ्ढी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह योगी सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के मंत्री हैं।

 

लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर की पहचान बयानवीर के रूप में बनती जा रही है। रविवार को एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनकर बलरामपुर पहुंचे मंत्री जी ने कहा, बाटी चोखा से कच्चा वोट और दारू मुर्गा से पक्का वोट। सारे गरीब पीते हो, मुर्गा खाकर वोट देते हो और लखनऊ दिल्ली जाने वाले नेता तुम्हें पांच सालों तक मुर्गा बनाकर घुमाते हैं। मंत्री जी…