UP: अमेठी में नाबालिग के साथ गैंगरेप, फिर जहर देकर कर दी हत्या

अमेठी। यूपी के अमेठी जिले से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है, यहां एक नाबालिग के साथ गैंगरेप जैसी घटना को अंजाम दिया गया। मामले को दबाने के लिए नाबालिग को जहर देकर मार दिया गया। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने पूरे मामले में काफी हीलाहवाली की है। आरोप है कि मृतक बच्ची के शव का 48 घंटे बाद पोस्टमार्टम नहीं किया गया और पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार करने के लिए दबाव बनाया गया। परिजन अब इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। परिजनों का कहना है कि हम पिछड़ी जाति के हैं, इसी वजह से हमारी सुनवाई नहीं हो रही है। अभी तक सभी आरोपी फरार हैं। पुलिस का दावा है जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।




प्राप्त जानकारी के मुताबिक अमेठी के नगरडीह गाँव में बीते शनिवार को 14 वर्षीय नाबालिग खेत में सिचाई करने गयी थी। माँ का कहना है कि खेत में गांव के ही रहने रहने वाले सूरज पाण्डेय ने अपने साथियों के साथ मिलकर गैंगरेप किया और जब लड़की ने उन सब की करतूत लोगो को बताने की बात कही तो आरोपियों ने उसे जहर देकर मार दिया। मां का कहना है कि बच्ची उसी हालत में घर पहुची, जिसके बाद परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। रविवार सुबह उसकी मौत हो गयी।




पुलिस की लापरवाही हुई उजागर—

ग्रामीणों का कहना है कि पूरे 48 घंटे बाद मृतका के शव का पोस्टमार्टम हुआ। परिजनों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल खड़े किए हैं। आरोप है कि मृतका के शव को पुलिस नें जबरन दफन कराया और धमकाया भी। आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। हालांकि पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अभी तक सारे आरोपी फरार हैं।