1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. शादी के बंधन में बंधे रायबरेली विधायक अदिति सिंह और एमएलए अंगद सिंह, देखें PHOTOS

शादी के बंधन में बंधे रायबरेली विधायक अदिति सिंह और एमएलए अंगद सिंह, देखें PHOTOS

By आस्था सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह और पंजाब के नवांशहर से कांग्रेस विधायक अंगद सिंह अब शादी के बंधन में बंध गए है। इस बिधायक जोड़े ने देश की राजधानी दिल्ली में जोरबा होटल में परिजन और रिश्तेदारों के अलावा कांग्रेस और भाजपा के चुनिंदा नेताओं की मौजूदगी में सात फेरे लिए।

बता दें कि 2017 में अंगद और अदिति एक साथ पहली बार विधायक बने और दोनों ही राजनीतिक परिवारों से तालुक रखते हैं। अंगद के पिता विधायक प्रकाश सिंह सैनी और अदिति के पिता विधायक अखिलेश सिंह करीब 20 साल दोस्त रहे। दिसंबर 2018 में अंगद और अदिति की सगाई हुई थी।

सदर विधानसभा क्षेत्र से लगातार पांच बार विधायक रह चुके अखिलेश सिंह ने अपने जीवन में ही बेटी अदिति सिंह को विरासत सौंपकर विधायक बनवा दिया। बेटी की भविष्य को लेकर परेशान थे अखिलेश, इसीलिए निधन से कुछ समय पहले ही उन्होंने बेटी की सगाई पंजाब में कांग्रेस विधायक अंगद सैनी के साथ कर दी थी। हालांकि यह बात का खुलासा अखिलेश सिंह के निधन के बाद हुआ।

अंगद और अदिति की शादी का रिसेप्शन 25 नवंबर को नवांशहर में बड़े स्तर पर होगा। इसमें 8 से 10 हजार लोगों को आमंत्रित किया गया है। रिसेप्शन पार्टी में कांग्रेस के छोटे से लेकर बड़े वर्कर तक को आमंत्रित किया गया है।

अदिति सिंह ने शादी से पहले पिता अखिलेश सिंह की मौजूदगी में हुई सगाई की फोटो को ट्वीट करते हुए अपनी भावना को व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा है कि एक पिता की सबसे बड़ा सपना उसकी बेटी की शादी करना होता है, पापा आपने अंगद को मेरा सच्चा जीवन साथी चुना, आज इस खुशी के मौके पर आप नहीं हैं। आपकी बहुत याद आ रही है। आई लव यू पापा, आई मिस यू पापा।

बता दें कि अदिति की तरह ही अंगद भी पहली बार वर्ष 2017 में पंजाब विधानसभा के लिए चुने गए। वे पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर से विधायक हैं। विधायक अंगद सिंह स्वर्गीय दिलबाग सिंह के परिवार से हैं। दिलबाग सिंह नवांशहर सीट से छह बार विधायक रहे थे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...