1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP MLC Elections: 36 सीटों में 18 मुख्यमंत्री के स्वजातीय जीतकर बने एमएलसी, हार के बाद बोली सपा

UP MLC Elections: 36 सीटों में 18 मुख्यमंत्री के स्वजातीय जीतकर बने एमएलसी, हार के बाद बोली सपा

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में भाजपा (BJP) को ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है। 27 सीटों में भाजपा (BJP) ने 24 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि 9 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। वहीं, तीन निर्दलीय प्रत्याशी इस चुनाव में जीते हैं। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को इस चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP MLC Elections: उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में भाजपा (BJP) को ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है। 27 सीटों में भाजपा (BJP) ने 24 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि 9 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। वहीं, तीन निर्दलीय प्रत्याशी इस चुनाव में जीते हैं। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को इस चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा।

पढ़ें :- Union Budget 2023: पीएम मोदी बोले-बजट विकसित भारत के विराट संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा

सपा एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं कर पाई। चुनाव के परिणाम आने के बाद समाजवादी पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) पर निशाना साधा है। उनका आरोप है कि एमएलसी चुनाव में जिन 36 उम्मीदवारों की जीत हुई है उसमें 18 सीएम योगी के स्वजातीय हैं।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘दूसरों को जातिवादी बताने वाली भाजपा की ये है सच्चाई! एमएलसी चुनाव की 36 सीटों में से कुल 18 पर मुख्यमंत्री के स्वजातीय जीतकर बने एमएलसी। एससी, एसटी, ओबीसी को दरकिनार कर ये कैसा “सबका साथ, सबका विकास”? सामाजिक न्याय को लोकतंत्र के जरिए मजबूत करने की लड़ाई लड़ते रहेंगे समाजवादी।’

पढ़ें :- Union Budget 2023: बजट पर विपक्षी नेताओं ने उठाए सवाल, कहा-BJP जनता को पहले कुछ न दिया तो अब क्या देगी?
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...