1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीः बेटी के साथ मां ने भी एक ही मंडप में लिया सात फेरे, जानिए पूरा मामला

यूपीः बेटी के साथ मां ने भी एक ही मंडप में लिया सात फेरे, जानिए पूरा मामला

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक ही मंडप में मा-बेटी ने सात फेरे लिए। दरअसल, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में बेटी इंदू की शादी राहुल से करने के बाद मां बेली देवी ने भी अपने देवर जगदीश से शादी की।

पढ़ें :- Corona new variants: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर UP सरकार अलर्ट, इन जिलों में विशेष नजर रखने के निर्देश

गोरखपुर के पिपरौली ब्‍लॉक में आयोजित इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में कुल 63 जोड़े वैवाहिक बंधन में बंधे। इनमें से एक मुस्लिम जोड़ा भी है। बेला और जगदीश की शादी सबसे चर्चित रही। पिपरौली ब्लाक के ही कुरमौल गांव के 55 वर्षीय जगदीश तीन भाइयों में सबसे छोटे हैं। वह गांव पर ही खेती-किसानी का काम करते हैं।

इतनी उम्र गुजर जाने तक जगदीश ने शादी नहीं की थी, जबकि 25 वर्ष पहले बड़े भाई हरिहर का निधन गया गया था। उनके दो और तीन पुत्रियां थीं। जगदीश की भाभी बेला देवी सभी बच्‍चों को पढ़ाया-लिखाया अच्‍छे से परवरिश की। दो बेटों और दो बेटियों की शादी भी कर दी।

तीसरी और सबसे छोटी बेटी इंदू की शादी पिपरौली ब्‍लॉक में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में होना तय हुआ तो जगदीश और बेला ने भी अपने बारे में बड़ा निर्णय लिया। इस दौरान उन्होंने भी अपनी शादी का निर्णय लिया और बेटी इंदू की शादी के बाद बेली और जगदीश ने भी उसे मंडप में शादी कर ली।

 

पढ़ें :- Gorakhpur: युवक की हत्या ने पकड़ा सियासी तूल, पीड़ित परिवार ने घर के बाहर लगाया पलायन का पोस्टर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...