1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: कल से शुरू होगा नया आबकारी सत्र, सस्ती होगी बीयर की बोतल और केन

यूपी: कल से शुरू होगा नया आबकारी सत्र, सस्ती होगी बीयर की बोतल और केन

एक अप्रैल से ​वित्तिय वर्ष की शुरूआत होने जा रही है। इसके साथ ही नया आबकारी सत्र की शुरूआत होने जा रही है। आबकारी सत्र की शुरूआत होते ही बियर के दामों में कमी आ सकती है। बताया जा रहा है कि बियर की केन और बोतल में करीब 20 रुपये की कमी आ सकती है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Up New Excise Session Will Start Tomorrow Beer Bottle And Can Be Cheap

लखनऊ। एक अप्रैल से ​वित्तिय वर्ष की शुरूआत होने जा रही है। इसके साथ ही नया आबकारी सत्र की शुरूआत होने जा रही है। आबकारी सत्र की शुरूआत होते ही बियर के दामों में कमी आ सकती है। बताया जा रहा है कि बियर की केन और बोतल में करीब 20 रुपये की कमी आ सकती है।

पढ़ें :- Weather Update : यूपी के इन 20 जिलों में बारिश के आसार

हालांकि, देसी और अंग्रेजी शराब के दामों में बढ़ोत्तरी होगी। यूपी के आबकारी विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, पहली अप्रैल से प्रदेश में बीयर के दामों में गिरावट होगी। हालांकि, अंग्रेजी और देसी शराब के दामों में बढ़ोत्तरी होगी। बियर के दामों में कमी होने के पीछे इसकी खपत का आंकड़ा दिया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि प्रदेश में बियर की मांग ज्यादा बढ़ गयी है, जिसके कारण दामों में कमी हो सकती है। शराब विक्रेता ​वेलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री कन्हैया लाल मौर्य ने बताया कि अभी बियर के दाम करीब 130 रुपये हैं, जबकि एक अप्रैल से बीयर के दाम करीब 110 रुपये होने की आशंका है। इस तरह से बीयर के दामों में प्रति केन या बोतल करीब 20 रूपये की कमी आएगी।

 

पढ़ें :- राज्यसभा सांसद संजय सिंह बोले- बीजेपी की आस्था चंदा चोर और प्रॉपर्टी डीलर में, प्रभु श्री राम में नहीं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X