1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ‘कुलपति कलंक कथा’ विनय पाठक के बाद अब कानपुर कृषि विवि के कुलपति के खिलाफ बीजेपी विधायक ने खोला मोर्चा

‘कुलपति कलंक कथा’ विनय पाठक के बाद अब कानपुर कृषि विवि के कुलपति के खिलाफ बीजेपी विधायक ने खोला मोर्चा

UP News : छत्रपति साहू जी महराज विश्वविद्यालय कानपुर (Chhatrapati Shahu Ji Maharaj University Kanpur) के फरार कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक (Vinay Pathak)के भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच सीबीआई कर रही है। इसके बाद सूबे के एक और विश्वविद्यालय के वीसी निशाने पर सत्ताधारी दल के विधायक के निशाने पर आ गए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

UP News : छत्रपति साहू जी महराज विश्वविद्यालय कानपुर (Chhatrapati Shahu Ji Maharaj University Kanpur) के फरार कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक (Vinay Pathak) के भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच सीबीआई कर रही है। इसके बाद सूबे के एक और विश्वविद्यालय के वीसी निशाने पर सत्ताधारी दल के विधायक के निशाने पर आ गए हैं। अब की बार कानपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. दुनिया राम सिंह (Vice Chancellor of Kanpur Agricultural University Dr. Duniya Ram Singh) के कामकाज पर सवाल उठाया जा रहा है। डॉ. सिंह पर अपने कार्यकाल के दौरान मनमानी करने और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप है।

पढ़ें :- महराजगंज:सर्वा माता का दर्शन कर ब्लाक प्रमुख ने मंदिर के कायाकल्प का ली शपथ

बता दें कि ये आरोप किसी विपक्षी नेता ने नहीं बल्कि सत्तारूढ़ दल के विधायक ने लगाए हैं। डॉ. दुनिया राम सिंह (Dr. Duniya Ram Singh)फरवरी 2020 में कानपुर कृषि विश्वविद्यालय (Kanpur Agricultural University) के वीसी बनाए गए थे। उनका कार्यकाल 11 फरवरी 2023 को समाप्त हो रहा है। उनकी जगह डॉ. बिजेंद्र सिंह (Dr. Bijendra Singh) लेंगे। डॉ. दुनिया राम सिंह (Dr. Duniya Ram Singh) के रिटायरमेंट की तारीख नजदीक आते ही उनके फैसलों की जांच की मांग जोर पकड़ने लगी है। उनके खिलाफ जांच की मांग करने वालों में बीजेपी विधायक के अलावा कृषि विश्वविद्यालय (Agricultural University) के अधिकारी भी शामिल हैं।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

भाजपा विधायक ने जांच के लिए लिखा पत्र

कानपुर के किदवई नगर (Kidwai Nagar of Kanpur) से बीजेपी विधायक महेश त्रिवेदी (BJP MLA Mahesh Trivedi) ने कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के अपर मुख्य सचिव (Additional Chief Secretary, Department of Agriculture, Agricultural Education and Research) को एक पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कुलपति डॉ. दुनिया राम सिंह (Dr. Duniya Ram Singh)  के द्वारा अपने कार्यकाल के अंतिम तीन माह में लिए गए फैसलों को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने की मांग की है।

वहीं, प्रबंध मंडल के सदस्य सत्य नारायण शुक्ला (Member of the Board of Management Satya Narayan Shukla) ने भी वीसी डॉ.डीआर सिंह (VC Dr.DR Singh) पर निशाना साधा है और उनके द्वारा लिए गए फैसलों पर सवाल खड़े किए हैं। शुक्ला ने कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के अपर मुख्य सचिव को लिख खत में डॉ.सिंह द्वारा अंतिम तीन माह में किए गए निर्णयों को रद्द करने की गुहार लगायी है। उन्होंने कुलपति पर बड़ा गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने जाते-जाते भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया और खूब सारे धन की उगाही का काम किया है। डॉ. दुनिया राम सिंह (Dr. Duniya Ram Singh) के खिलाफ लग रहे आरोपों पर राज्य सरकार क्या रूख अपनाती है, देखने वाली बात होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...