1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ‘नयी हवा है, नयी सपा है’ नारे के साथ सड़कों पर साइकिल लेकर उतरे अखिलेश

‘नयी हवा है, नयी सपा है’ नारे के साथ सड़कों पर साइकिल लेकर उतरे अखिलेश

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने गुरुवार जनेश्वर मिश्रा की 89वीं जयंती के मौके पर उनको नमन करते हुए 'नयी हवा है, नयी सपा है' नारे के साथ साइकिल यात्रा निकाली है।श्री अखिलेश यादव बेरोजगारी, तेल की बढ़ती कीमतों, किसान कानून और अन्य कई मुद्दों को लेकर केंद्र और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ साइकिल यात्रा के विरोध-प्रदर्शन की कमान खुद संभाली। अखिलेश लखनऊ में पार्टी मुख्यालय से अपनी साइकिल से जनेश्वर मिश्रा पार्क की तरफ पहुंचे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party)  के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने गुरुवार जनेश्वर मिश्रा की 89वीं जयंती (89th birth anniversary of Janeshwar Mishra) के मौके पर उनको नमन करते हुए ‘नयी हवा है, नयी सपा है'( ‘Nai Hawa Hai, Nayi SP Hai’) नारे के साथ साइकिल यात्रा (cycle yatra) निकाली है।अखिलेश ने कहा कि साइकिल यात्रा के लिए समाजवादी पार्टी का पूरा नेतृत्व कार्यकर्ता आज सड़कों पर है। उन्होंने कहा कि आज हम समाजवादी पार्टी के संस्थापक हमारे नेता जनेश्वर मिश्र को याद कर रहे हैं। जनेश्वर मिश्र जी से हमने सीखा था कि हक़ के लिए कैसे संघर्ष करना है? हम अपने हकों के लिए संघर्ष करने जा रहे हैं।

पढ़ें :- ओमप्रकाश राजभर बोले- सपा और सुभासपा आए साथ, यूपी में भाजपा साफ

श्री अखिलेश यादव बेरोजगारी, तेल की बढ़ती कीमतों, किसान कानून और अन्य कई मुद्दों को लेकर केंद्र और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ साइकिल यात्रा  (Bicycle rally) के विरोध-प्रदर्शन की कमान खुद संभाली। अखिलेश लखनऊ (Lucknow)  में पार्टी मुख्यालय से अपनी साइकिल से जनेश्वर मिश्रा पार्क (Janeshwar Mishra park)की तरफ पहुंचे। उन्होंने भारतीय हॉकी टीम की ओलिंपिक में ऐतिहासिक जीत पर बहुत-बहुत मुबारकबाद और बधाई दी है ।

बीजेपी को नहीं मिलेंगे उम्मीदवार , सपा 400 सीटें जीत सकती है

इसके बाद पार्टी मुख्यालय आयोजित प्रेसवार्ता में श्री यादव ने दावा किया कि अभी तक हम 350 सीटें जीतने का लक्ष्य तय कर रहे थे, लेकिन आज  जनता की इतनी नाराजगी है कि हम 400 सीटे जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी से जनता बहुत नाराज है। इसलिए इन्हें उम्मीदवार नहीं मिलेंगे। बीजेपी के राज में दलित, मुस्लिम व ब्राह्मणों को सताया गया है ।

जनता को कंफ्यूज करते-करते सरकार खुद कंफ्यूज हो गई योगी सरकार

अखिलेश यादव ने कहा कि आज भी सपा के कामों के नाम बदल करके यूपी के सीएम योगी उद्घाटन कर रहे हैं। उन्होंनें खुद काम नहीं किया और जनता को कंफ्यूज करते-करते सरकार खुद कंफ्यूज हो गई है। अब सरकार अपराधियों को शामिल कर रही है। विज्ञापनों में सरकार खुद को नम्बर वन बता रही है ,लेकिन कुपोषण, गंगा किनारे लाशों को लकड़ी न देने में ऑक्सीजन न दे पाने में बेरोजगारी में नबर वन है।

पढ़ें :- ​अखिलेश यादव का मुख्यमंत्री पर पलटवार, कहा-प्रदेश को योगी नहीं योग्य सरकार चाहिए

कफन उतारने में नम्बर वन है सरकार

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार केवल युवाओं को नौकरी लाठी पीटने में नम्बर वन,महिला असुरक्षा में नम्बर वन,कफन उतारने में नम्बर वन है। बिना इलाज के लोगों को मारने में नम्बर वन,16 सौ शिक्षकों को मौत के मुहाने में भेजने में नम्बर माननीय न्यायालय के आदेश न मानने में नम्बर वन सरकार है ।

श्री यादव की पत्नी डिंपल यादव साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखायी। यह साइकिल यात्रा उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के तहसील स्तर तक निकाली गई बुधवार को समाजवादी पार्टी ने एक ट्वीट में कहा था कि यह यात्रा सभी जिलों में 5 से 10 किलोमीटर तक निकाली जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...