1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News : आजम खान का तीन दिन बाद योगी से होगा आमना-सामना

UP News : आजम खान का तीन दिन बाद योगी से होगा आमना-सामना

यूपी के रामपुर जिले की सदर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान (Azam Khan) शुक्रवार को सीतापुर जेल से 27 महीने के बाद जमानत पर रिहा हो गए हैं। आजम खान (Azam Khan)  सीतापुर जेल (Sitapur Jail) से से बाहर निकलते ही उनके दोनों बेटों, शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) और तमाम समर्थकों ने उनका स्‍वागत किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के रामपुर जिले की सदर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान (Azam Khan) शुक्रवार को सीतापुर जेल से 27 महीने के बाद जमानत पर रिहा हो गए हैं। आजम खान (Azam Khan)  सीतापुर जेल (Sitapur Jail) से से बाहर निकलते ही उनके दोनों बेटों, शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) और तमाम समर्थकों ने उनका स्‍वागत किया।

पढ़ें :- CM Yogi के चॉपर से टकराया पक्षी, सुरक्षा अधिकारियों ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग

सबसे पहले आजम खान (Azam Khan)  सीतापुर में सपा के पूर्व विधायक अनूप गुप्‍ता के घर जलपान किया। इसके बाद आजम खान रामपुर के लिए निकल गए, लेकिन अब तीन दिन बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)  से आगामी 23 मई को उनका आमना-सामना हो सकता है।

सपा विधायक आजम खान (Azam Khan)  सीतापुर जेल (Sitapur Jail) से निकलते ही भले रामपुर के चले गए हों, लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से तीन दिन के बाद आमना-सामना होगा। आजम खान जेल से ऐसे समय बाहर आए हैं। जब सूबे में विधानसभा सत्र शुरू होने वाला है। 23 मई से उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र (Uttar Pradesh Legislative Assembly Budget Session) शुरू होकर 31 मई तक चलेगा। योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट 26 मई को पेश करेगी।

विधायक होने के नाते आजम खान (Azam Khan)  बजट सत्र (Budget Session)में हिस्सा लेने के लिए सूबे की विधानसभा सदन पहुंचते हैं। तो सीएम योगी से उनका आमना-सामना जरूर होगा। हालांकि, आजम खान को उससे पहले विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर विधायक पद की शपथ लेनी होगी, क्योंकि कोर्ट ने मार्च में सीतापुर जेल में रहते हुए आजम खान को विधानसभा में शपथ लेने की अनुमति नहीं थी। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से जमानत मिलने के बाद आजम खान (Azam Khan)  जेल से बाहर आए हैं तो निश्चित तौर पर विधायक पद की शपथ और बजट सत्र (Budget Session) में हिस्सा लेने के लिए पहुंच सकते हैं।

पढ़ें :- यूपी: 11 लाख ग्रामीणों को मिला आवास का मालिकाना हक, सीएम बोले-संपत्ति विवादों पर लगेगा विराम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...