1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. UP News : कौशांबी में सड़क पर चलती कार अचानक बनी आग का गोला, 2 लोगों ने कूदकर बचाई जान

UP News : कौशांबी में सड़क पर चलती कार अचानक बनी आग का गोला, 2 लोगों ने कूदकर बचाई जान

यूपी (UP) के कौशांबी जिले (Kaushambi District) को प्रयागराज (Prayagraj) से जोड़ने वाले मनौरी-चायल मार्ग (Manauri-Chail Road) पर शनिवार सुबह अचानक एक डिजायर कार आग की लपटों में घिर गई। सड़क पर दौड़ती कार में आग लगने से उसके अंदर सवार दोनों यात्री डर गए। उन्हें कार को बीच सड़क में ही रोककर छलांग लगानी पड़ी, तब जाकर उनकी जान बची।

By संतोष सिंह 
Updated Date

प्रयागराज। यूपी (UP) के कौशांबी जिले (Kaushambi District) को प्रयागराज (Prayagraj) से जोड़ने वाले मनौरी-चायल मार्ग (Manauri-Chail Road) पर शनिवार सुबह अचानक एक डिजायर कार आग की लपटों में घिर गई। सड़क पर दौड़ती कार में आग लगने से उसके अंदर सवार दोनों यात्री डर गए। उन्हें कार को बीच सड़क में ही रोककर छलांग लगानी पड़ी, तब जाकर उनकी जान बची। बर्निंग कार (Burning Car) को देखने के लिए सड़क पर लोगों का मजमा लग गया, जिससे ट्रैफिक जाम (Traffic Jam)की स्थिति उत्पन्न हो गई। पुलिस ने कार वाली लेन पर यातायात रोककर, रूट डायवर्ट किया। फिर आग पर काबू पाया।

पढ़ें :- सर्दियों में बनाये लजीज और हेल्दी मसाला गुड़ के पराठे,रेसिपी जानिये ?

 

राजरूपपुर, प्रयागराज (Prayagraj)  के रहने वाले शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव (Shailendra Kumar Srivastava) चायल तहसील (Chail Tehsil) में पेशकार पद पर कार्यरत हैं। वह नायब तहसीलदार मोबीन अहमद (Naib Tehsildar Mobeen Ahmed) के पेशकार हैं। शनिवार की सुबह वह प्रयागराज से चायल ड्यूटी करने जा रहे थे। उनके साथ कार में एक अन्य साथी भी था। वह अपनी कार (डिजायर) से मनौरी-चायल मार्ग (Manauri-Chail Road) पर आगे बढे थे कि उनकी गाड़ी में अचानक धुंआ निकलने लगा। शैलेंद्र कुछ समझ पाते, उससे पहले ही कार के चारों ओर लपटे उठने लगीं। उन्हें अपने साथी के साथ जान बचाने के लिए चलती कार से कूदना पड़ा। कुछ ही समय में कार की ने विकराल रूप धारण कर लिया।

सूचना मिलने पर पिपरी पुलिस (Pipri Police) मौके पर पहुंची। दमकल को कॉल किया गया। फायर टेंडर ने 40 मिनट की मशक्कत के बाद धू-धू कर जल रही कार की आग पर काबू पाया। मौके पर पहुंचे चायल सीओ श्यामकांत (Chail CO Shyamkant) ने बताया कि कार चालक शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव (Shailendra Kumar Srivastava) और उनके साथी बिल्कुल सुरक्षित हैं। उन्हें चोट नहीं आई है। किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। पीड़ित से तहरीर लेकर इत्तेफाकिया दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। कार में आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

पढ़ें :- नाश्ते में बनाएं मसाला टेस्टी फ्रेंच टोस्ट
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...