1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने प्रयागराज में रखी 1295 लाख रुपये की योजनओ की आधारशिला

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने प्रयागराज में रखी 1295 लाख रुपये की योजनओ की आधारशिला

ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में आयोजित 'प्रबुद्धजन सम्मेलन' में शामिल हुए। इसके साथ ही ₹1,295 करोड़ लागत की 284 विभिन्न लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की डबल इंजन की सरकार में उत्तर प्रदेश का बहुत तेजी से विकास हो रहा है और आने वाले दिनो में भी यह विकास जारी रखना होगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में आयोजित ‘प्रबुद्धजन सम्मेलन’ में शामिल हुए। इसके साथ ही ₹1,295 करोड़ लागत की 284 विभिन्न लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की डबल इंजन की सरकार में उत्तर प्रदेश का बहुत तेजी से विकास हो रहा है और आने वाले दिनो में भी यह विकास जारी रखना होगा।

पढ़ें :- योगी जी के सपने को पलीता लगाते विधायक, 'जल जीवन मिशन' में काम कर रही कंपनी से मांग रहे रंगदारी

साथ ही कहा कि आने वाले दिनों में भी प्रदेश के विकास की रफ्तार जारी रहे, इसके लिए नगर निगम के चुनावों में भी भाजपा की जीत बहुत जरुरी है। नगर निगमों में भाजपा की सरकार होने के कारण विकास कार्यों में काफी तेजी आई है, प्रदेश में इस विकास की तेजी को जारी रखना होगा। इस दौरान उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में प्रयागराज सहित पूरे प्रदेश में गुंडे माफियाओ के खिलाफ सख्त कार्रवई की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के साथ साथ प्रदेश में गुंडो और माफियाओ के खिलाफ भी कार्रवाई जारी रहेगी।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वनिधि योजना आवास के 20 लाभार्थियो को भी चांबी सौंपी। इसके अलावा उन्होने जिले में 1295 लाख रुपये की कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि गरीब छात्रो को अच्छी कोचिंग देने के लिए सरकार द्वारा अभ्यूदय कोचिंग योजना की शुरुआत की है। इसके शुरु होने से बहुत से सकारात्मक परिणाम भी सामने आये है। उन्होंने कहा कि इस योजना में जो भी परेशानी सामने आ रही है उसे दूर करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्य, भाजपा काशी प्रांत अध्यक्ष महेशचन्द्र श्रीवास्तव, सांसद केशरी देवी, जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीके सिंह, शहर अध्यक्ष गणेश केशरवानी सहित कई विधायक और नेता मौजूद रहे।

रिपोर्ट—सचिन

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव को लगेगा बड़ा झटका, फिर भाजपा में शामिल होंगे धर्मसिंह सैनी, यूपी चुनाव के दौरान सपा में हुए थे शामिल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...