1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: सीएम योगी ने गोरखपुर को दी 1822 करोड़ की परियोजनाओं की बड़ी सौगात

UP News: सीएम योगी ने गोरखपुर को दी 1822 करोड़ की परियोजनाओं की बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने रविवार गोरखपुर को 1,822 करोड़ की विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात दी है। साथ ही उन्होंने समाज के प्रबुद्ध लोगों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, गोरखपुर में राज्य का पहला आयुष विश्वविद्यालय 'महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय' बन रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने रविवार गोरखपुर को 1,822 करोड़ की विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात दी है। साथ ही उन्होंने समाज के प्रबुद्ध लोगों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, गोरखपुर में राज्य का पहला आयुष विश्वविद्यालय ‘महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय’ बन रहा है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

इसके लिए अभी तक टू-लेन का भी मार्ग नहीं था, अब इसको फोर-लेन का बनाया जा रहा है, मार्ग निर्माण के लिए हम ₹700 करोड़ उपलब्ध करा रहे हैं। बता दें कि, सीएम योगी आदित्यनाथ 28 नवंबर को सुबह 10 बजे चंपा देवी पार्क मैदान में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के समारोह में नवदंपतियों को आशीर्वाद देंगे। 30 नवंबर को गीडा दिवस पर गीडा में आयोजित कार्यक्रम में भी करीब 200 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे।

इसके अलावा चार दिसंबर को भी शहरवासियों को करीब 950 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। महंत दिग्विजयनाथ पार्क में चार दिसंबर को आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में मुख्यमंत्री चार प्रमुख परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसमें ट्रांसपोर्ट नगर से पैडलेगंज तक सिक्स लेन फ्लाईओवर की परियोजना भी शामिल है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...