1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: सहाकारिता से भी मुलायम परिवार का सफाया, ढहा 30 साल पुराना किला, भाजपा ने किया कब्जा

UP News: सहाकारिता से भी मुलायम परिवार का सफाया, ढहा 30 साल पुराना किला, भाजपा ने किया कब्जा

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) परिवार का प्रादेशिक कोऑपरेटिव फेडरेशन (पीसीएफ) पर लंबे समय से कब्जा था। अब यहां से मुलायम परिवार का वर्चस्व समाप्त हो गया है। मंगलवार को हुए पीसीएफ के चुनाव (Pcf election) में भाजपा ने अपना झंडा लहरा दिया है। यूपी कोऑपरेटिव फेडरेशन (PCF) में मंगलवार सभापति और उपसभापति के चुनाव हुआ।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP News: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) परिवार का प्रादेशिक कोऑपरेटिव फेडरेशन (पीसीएफ) पर लंबे समय से कब्जा था। अब यहां से मुलायम परिवार का वर्चस्व समाप्त हो गया है। मंगलवार को हुए पीसीएफ के चुनाव (Pcf election) में भाजपा ने अपना झंडा लहरा दिया है। यूपी कोऑपरेटिव फेडरेशन (PCF) में मंगलवार सभापति और उपसभापति के चुनाव हुआ।

पढ़ें :- UP News: यूपी में कोरोना संक्रमण के 627 नये केस मिले, 96,295 सैम्पल की हुई जांच

इसमें भाजपा पीसीएफ पर काबिज होने में सफल हो गई। बलिया के बा​ल्मीकि त्रिपाठी सभापति और गोरखपुर के रमाशंकर जायसवाल को निर्विरोध उपसभापति चुन लिया गया है। बता दें कि, इससे पहले फेडरेशन की 14 सदस्यीय कमेटी में से भाजपा के 11 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। अभी तक मुलायम के छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव बेटे आदित्य यादव पिछले दस साल से पीसीएफ के सभापति थे।

बता दें कि, बीजेपी सरकार (BJP government) के पहले कार्यकाल में पीसीएफ ही एकमात्र संस्था थी, जहां चुनाव नहीं हो सका था। सभापति और उप सभापति के चुनाव में किसी और दल के दखल की कोई उम्मीद पहले से नहीं थी। बता दें कि, यूपी के इतिहास में ये पहला मौका है जब सहकारिता में सपा की तरफ से कोई शीर्ष पर काबिज नहीं हो सका।

यूपी कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड, यूपी सहकारी ग्राम विकास बैंक, यूपी राज्य निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड, यूपी राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ लिमिटेड के साथ अन्य शीर्ष सहकारी संस्थाओं पर बीजेपी का झंडा पहले ही फहरा चुका है।

पढ़ें :- UP News: मंत्री आशीष पटेल बोले-प्रत्येक वर्ष की 11 मई को मनाया जायेगा तकनीकी दिवस
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...