लालू के विरोध के चलते पीएम नहीं बन सका : मुलायम




लखनऊ। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी परिवार के सियासी झगड़े के बीच एक बार फिर कहा ‘‘ लालू यादव के विरोध के कारण मैं प्रधानमंत्री बनने से रह गया। मगर आज लालूजी मेरे समधी-रिश्तेदार हैं। वे हैसियत वाले नेता हैं। उन्होंने परिवार में चल रहे झगड़े को लेकर मुझे फोन किया। मैंने उन्हें भरोसा दिया कि सब ठीक हो जाएगा।

मुलायम ने यह बात शुक्रवार को यहां अपने अनुज व सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच चल रहे झगड़े का समाधान करने के बाद सपा मुख्यालय में मौजूद कार्यकताओं के सम्बोधन के दौरान कही। शिवपाल और अखिलेश के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कहीं कोई मतभेद नहीं। मेरे रहते पार्टी में कोई संकट नहीं। मैं 11 बार विधायक रहा। छह बार सांसद रहा। तीन बार मुख्यमंत्री और एक बार मंत्री रहा। रक्षामंत्री भी रह चुका हूं। प्रधानमंत्री बनते-बनते रह गया। उस समय लालू यादव ने विरोध कर दिया था।




उन्होंने कहा जब मैं रक्षामंत्री था तब अखिलेश कहां थे। मैंने ही अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाया। अखिलेश क्या मेरा कहना नहीं मानेंगे। मैंने आज अखिलेश को एक घंटे बैठाकर बात की। शिवपाल से भी बात की। अब कहीं कोई मतभेद नहीं है। सपा प्रमुख ने कार्यकर्ताओं से कहा वे अब चुनाव की तैयारी में जुटें। मैं सात अक्टूबर को आजमगढ़ में रैली करूंगा। सभी को मिलकर चुनाव में लगना है। प्रदेश में दोबारा भारी बहुमत से सपा की सरकार बनानी है।