भाजपा को झूठ की धुंध फैलाने में महारत हासिल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) अध्यक्ष अमित शाह पर यूपी की जनता को बरगलाने का आरोप लगाया है। यादव ने भाजपा अध्यक्ष शाह को चुनौती देते हुए कहा है कि वे श्वेत पत्र जारी कर बतायें कि केन्द्र ने यूपी को किस मद में एक लाख करोड़ रुपये की धनराशि दी है। सपा प्रदेश अध्यक्ष यादव ने बुधवार को यहां जारी अपने बयान में कहा भाजपा को झूठ की धुंध फैलाने में महारत हासिल है। यादव ने भाजपा अध्यक्ष शाह की यहां रमाबाई अम्बेडकर मैदान में हुई स्वामी प्रसाद मौर्या द्वारा आयोजित रैली में केन्द्र सरकार द्वारा यूपी को एक लाख करोड़ रुपये की राशि दिए जाने सम्बंधी बयान पर पलटवार किया।




सपा प्रदेश अध्यक्ष ने शाह पर आरोप लगाया कि वे यूपी की जनता को बरगलाने आते हैं। उन्होंने शाह से सवाल करते हुए कहा कि वह बताएं कि केन्द्र सरकार ने एक लाख करोड़ रुपये प्रदेश सरकार को कब और किस मद में दिया। इस संबंध में वे श्वेत पत्र जारी करवायें अन्यथा इस झूठे प्रचार के लिए प्रदेश की जनता से माफी मांगे। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि जब से नीति आयोग बना है उत्तर प्रदेश को उसके हिस्से की भी राशि नहीं मिली है। इससे प्रदेश को नौ हजार करोड़ का सीधा-सीधा नुकसान हुआ । केन्द्र सरकार ने बाढ़ और सूखा के दौरान आपदा राहत में भी यथोचित मदद नहीं की।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 73 सांसद देने वाले यूपी के लिए भाजपा ने 73 काम भी नहीं किये। शाह जी यह तो बता दें कि 15 लाख रपए लोगों के खाते में कब आयेंगे। यादव ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी की सरकार हर मोर्चे और कसौटी पर खरी उतरी है। यहां की जनता भली-भांति जानती है कि उसका भला सिर्फ समाजवाद और समाजवादी पार्टी की सरकार में ही सम्भव है। उन्होंने कहा कानून व्यवस्था के मामले में बोलने से पूर्व भाजपा अध्यक्ष शाह को केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो की रिपोर्ट देख लेनी चाहिए थी। इसमें यूपी की स्थिति 26 प्रांतों से बेहतर है।




Loading...