मुलायम भी गाजीपुर से बजाएंगे 2017 विधानसभा चुनाव की रणभेरी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव जनपद गाजीपुर के आरटीआई मैदान गोराबाजार से उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव-2017 के लिए शंखनाद करेंगे। शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय में पूर्वांचल के जनप्रतिनिधियों व मंत्रियों की बैठक हुई। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि 23 नवंबर को गाजीपुर जिले के आरटीआई मैदान में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव 2017 विधानसभा चुनाव की रणभेरी बजाएंगे। रैली का जिम्मा सपा में विलय हो चुके कौमी एकता दल (कौएद) के अंसारी बंधु संभाल रहे हैं।




14 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी गाजीपुर के आरटीआई मैदान में रैली होने जा रही है। वह वहां कई योजनाओं का शिलान्यास पव लोकार्पण भी करेंगे। 1977 से बाद ऐसा पहली बार होगा कि कोई प्रधानमंत्री पूर्वांचल के विकास परियोजनाओ के शिलान्यास व लोकार्पण के लिए गाजीपुर आ रहा हो। अब सपा मुखिया भी गाजीपुर से ही सपा के चुनावी संग्राम का शंखनाद करने जा रहे हैं।



सपा की रैली के तैयारी के संबंध में राज्य मंडी परिषद के चेयरमैन काशीनाथ यादव ने कहा कि ऐतिहासिक रैली होगी। वहीं विधायक सुभाष पासी ने कहा कि मोदी के रैली से चार गुना बंडी रैली होगी। गाजीपुर जनपद अकेले ही पूरा मैदान भरने में सक्षम है। दूसरे जिले के लोग तो सोने पर सुहागा का काम करेंगे।