1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: आजमगढ़ से पकड़ा गया ISIS का आतंकी, स्वतंत्रता दिवस से पहले बना रहा था सनसनीखेज योजना

UP News: आजमगढ़ से पकड़ा गया ISIS का आतंकी, स्वतंत्रता दिवस से पहले बना रहा था सनसनीखेज योजना

स्वतंत्रता दिवस से पहले यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एटीएस की टीम ने आजगढ़ से आईएसआईएस से जुड़े एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी का नाम सबाऊद्दीन आजमी है। पूछताछ में सामने आया कि आतंकी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़ी साजिश रच रहा था। सबाउद्दीन मौजूदा समय में ओवैसी की पार्टी आईएमआईएम का भी सक्रिय सदस्य है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP News: स्वतंत्रता दिवस से पहले यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एटीएस की टीम ने आजगढ़ से आईएसआईएस से जुड़े एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी का नाम सबाऊद्दीन आजमी है। पूछताछ में सामने आया कि आतंकी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़ी साजिश रच रहा था। सबाउद्दीन मौजूदा समय में ओवैसी की पार्टी आईएमआईएम का भी सक्रिय सदस्य है।

पढ़ें :- UP News: इटावा में मिट्टी का टीला ढहने से चपेट में आए तीन बच्चों की मौत, सीएम ने जताया दुख

एटीएस की टीम सबाउद्दीन को मुख्यालय लाकर पूछताछ कर रही है। वहीं, आरोपी के पास से बरामद मोबाइल का डेटा पुलिस खंगाल रही है। शुरूआती जांच में सामने आया है कि, सबाउद्दीन आतंकी और जेहाद करने के संबंध में युवाओं का ब्रेनवॉश करने के लिए आईएसआईएस द्वारा तैयार किए गए टेलीग्राम चैनल अल स्वायर मीडिया से जुड़ा हुआ है।

इसके साथ ही आरोपी के पास से गिरफ्तार आतंकी सबाऊद्दीन आजमी के पास से आईईडी बनाने का सामान, अवैध असलहा और कारतूस बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि वह आईएसआईएस के रिक्रूटर से सीधे संपर्क में था।

यूपी एटीएस को सूचना मिली थी कि आजमगढ़ में अमिलो मुबारकपुर में एक व्यक्ति अपने साथियों के माध्यम से आईएसआईएस की विचारधारा से प्रभावित होकर वॉट्सएप एवं विभिन्न सोशल मीडिया एप्लीकेशन के माध्यम से जिहादी विचारधारा का प्रचार-प्रसार कर रहा है। अन्य लोगों को भी आईएसआईएस से जुड़ने के लिए प्रेरित कर जा रहा है।

पढ़ें :- UP News: यूपी सरकार ने बदला SIT का नाम, जानिए नया नाम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...