1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जरा सोचिए ! सीएम योगी की क्या है भाषा , जो उन्होंने नेताजी के बारे में बोला : अखिलेश यादव

जरा सोचिए ! सीएम योगी की क्या है भाषा , जो उन्होंने नेताजी के बारे में बोला : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) पर बड़ा हमला बोला है। इसके साथ ही कहा कि आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) के बाद समाजवादी पार्टी और सपा की सहयोगी पार्टी महान दल (Mahan Dal) की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि महान दल ने ठाना है-सपा की सरकार बनाना है। इन नारों के बीच यादव ने रविवार को सपा मुख्यालय में महान दल के कार्यकर्ता सम्मेलन (worker's conference) को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) पर बड़ा हमला बोला है। इसके साथ ही कहा कि आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) के बाद समाजवादी पार्टी और सपा की सहयोगी पार्टी महान दल (Mahan Dal) की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि महान दल ने ठाना है-सपा की सरकार बनाना है। इन नारों के बीच यादव ने रविवार को सपा मुख्यालय में महान दल के कार्यकर्ता सम्मेलन (worker’s conference) को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया।

पढ़ें :- ओमप्रकाश राजभर बोले- सपा और सुभासपा आए साथ, यूपी में भाजपा साफ

उन्होंने कहा कि जो नारा आपने दिया है। उसे कई कार्यक्रमों में सुना गया है। कासगंज (Kasganj) की ऐतिहासिक जनसभा में आपकी पार्टी की टोपी और आपका झंडा लहराता दिख रहा था। हम लोग किसानों के समर्थन में खड़े हुए थे। जो नारा वहां शुरू हुआ था। वह लखनऊ के करीब आ गया है।

बता दें कि कासगंज में इसी वर्ष मार्च माह में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ महान दल और सपा ने एक महापंचायत आयोजित की थी। उसी दिन अखिलेश यादव ने संकेत दिया था कि सपा और महान दल मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। यादव ने कहा कि अभी तक तो मैं 350 सीटों पर जीत की बात कह रहा था, लेकिन महान दल से कार्यक्रम तय होने के बाद 400 सीट पर जीत पक्की हो गई है। सपा प्रमुख ने राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) को नकली केशव बताया है। कहा कि असली केशव तो महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग जातिवार जनगणना(caste wise census) नहीं कराना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे-आपके बीच लड़ाई कराना चाहते, लेकिन अगर सपा की सरकार बनेगी तो यह जनगणना होगी।

इस दौरान श्री यादव ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) पर तंज कसा है। कहा कि क्या आपको लगता है कि वे योगी हैं? सोचो कि उनकी भाषा क्या है? उन्होंने नेताजी के बारे में क्‍या कहा है? उन्होंने कहा कि वैसे हम उस झगड़े में नहीं पड़ेंगे ,लेकिन असली लड़ाई यह है कि क्या उत्तर प्रदेश खुशहाली के रास्ते पर जाएगा या नहीं, क्योंकि उन्होंने (योगी) विकास रोक दिया है। उनका विकास केवल विज्ञापनों में दिखता है। सम्मेलन को महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य (National President of Mahan Dal Keshav Dev Maurya) ने भी संबोधित किया।

पढ़ें :- यूपी विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष अध्यक्ष सुखदेव राजभर का निधन,  योगी व अखिलेश ने जताया शोक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...