1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: मंत्री आशीष पटेल बोले-प्रत्येक वर्ष की 11 मई को मनाया जायेगा तकनीकी दिवस

UP News: मंत्री आशीष पटेल बोले-प्रत्येक वर्ष की 11 मई को मनाया जायेगा तकनीकी दिवस

प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल ने सभी संस्थानों में रिक्त पदों को भरे जाने के सम्बन्ध में निर्देश देते हुए कहा कि रोस्टर के सम्बन्ध में उ.प्र. शासन के वर्तमान संगत नियमो व शासनदेशों के अनुसार कार्यवाही की जाए। वर्ष में एक दिवस को तकनीकी दिवस के रूप में मनाये जाने सम्बन्धी पूर्व निर्देश पर यह निर्णय लिया गया कि प्रत्येक वर्ष 11 मई को तकनीकी दिवस के रूप मे मनाया जायेगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP News:  प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल ने सभी संस्थानों में रिक्त पदों को भरे जाने के सम्बन्ध में निर्देश देते हुए कहा कि रोस्टर के सम्बन्ध में उ.प्र. शासन के वर्तमान संगत नियमो व शासनदेशों के अनुसार कार्यवाही की जाए। वर्ष में एक दिवस को तकनीकी दिवस के रूप में मनाये जाने सम्बन्धी पूर्व निर्देश पर यह निर्णय लिया गया कि प्रत्येक वर्ष 11 मई को तकनीकी दिवस के रूप मे मनाया जायेगा।

पढ़ें :- UP News: गर्भवती पत्नी की चाकू से की निर्मम हत्या, वारदात के बाद पहुंचा थाने

प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने प्राविधिक शिक्षा विभाग के क्रिया-कलापों के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने इंजीनियरिंग कालेजों में प्रशासकीय परिषदों का पुनगर्ठन किये जाने सम्बन्ध में निर्देश दिये कि एकेटीयू लखनऊ, एमएमएमटीयू गोरखपुर एवं एचबीटीयू कानपुर के कुलपतिगण अपने-अपने विश्वविद्यालयों एवं राजकीय इंजीनियरिंग कालेजों के बायलॉज का गहन अध्ययन करते हुए संस्थान के हित में प्रशासनिक व्यवस्था मे एकरूपता के दृष्टिगत औचित्यपूर्ण एवं सुविचारित लिखित सुझाव शासन उपलब्ध करायें।

एकेटीयू लखनऊ, एमएमएमटीयू गोरखपुर एवं एचबीटीयू कानपुर तीनों प्राविधिक विश्वविद्यालयों के कुलपतिगण की विश्वविद्यालय व इंजीनियरिंग कालेजों में शैक्षिक स्टाफ व निदेशक की नियुक्ति प्रक्रिया को और पारदर्शी एवं बेहतर बनाने, टेक्निकल एजुकेशन एलूमनाई नेटवर्क की संरचना तैयार करने तथा चयन मे रोस्टर की व्यवस्था के क्रियान्वयन हेतु संयुक्त समिति बनाने के साथ-साथ फीस स्ट्रक्चर तथा कालेजों की सम्बद्धता की प्रक्रिया सुदृढ़, पारदर्शी, प्रभावी और उत्तरदायित्वपूर्ण बनाये जाने के विषय पर समितियां गठित कर दी गयी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...