1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: लाइनमैन का पुलिस ने काटा चलान, गुस्साए बिजलीकर्मियों ने काट दी थाने समेत 12 आवासों की बिजली, जानिए फिर क्या हुआ?

UP News: लाइनमैन का पुलिस ने काटा चलान, गुस्साए बिजलीकर्मियों ने काट दी थाने समेत 12 आवासों की बिजली, जानिए फिर क्या हुआ?

बदायूं (Badaun) में बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर ​पुलिस और बिजली विभाग के लोग आमने-सामने आ गए। दरअसल, ये तब हुआ जब पुलिस ने लाइन ठीक करने जा रहे बिजली कर्मी की गाड़ी का चालान काट दिया। बताया जा रहा है कि इस दौरान लाइनमैन हेलमेट नहीं पहने हुए था, जिसके कारण पुलिस ने चलान काटा। इससे गुस्साए लाइनमैन अपने साथियों के साथ थाने पहुंचा और चलान का बदला देने के लिए थाने की बिजली काट दी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

बदायूं। बदायूं (Badaun) में बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर ​पुलिस और बिजली विभाग के लोग आमने-सामने आ गए। दरअसल, ये तब हुआ जब पुलिस ने लाइन ठीक करने जा रहे बिजली कर्मी की गाड़ी का चालान काट दिया। बताया जा रहा है कि इस दौरान लाइनमैन हेलमेट नहीं पहने हुए था, जिसके कारण पुलिस ने चलान काटा। इससे गुस्साए लाइनमैन अपने साथियों के साथ थाने पहुंचा और चलान का बदला देने के लिए थाने की बिजली काट दी।

पढ़ें :- CM Yogi को बम से उड़ाने की धमकी, मुकदमा दर्ज, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

बिजली कटते ही थाने में अंधेरा हो गया। यही नहीं बिजली कर्मी ने 12 सरकारी आवासों का भी कनेक्शन काट दिया। बिजली कर्मियों का कहना था कि ये कनेक्शन अवैध तरीके से थे, जिसके कारण इन्हें काट दिय गया। मामला बढ़ा तो इंस्पेक्टर ओर एसडीओ के बीच इसको लेकर बातचीत हुई, जिसके बाद बिजली बहाल हुई। बताया जा रहा है कि, विद्युत उपकेंद्र कुंवरगांव पर अजय कुमार संविदा बिजली कर्मचारी है। वह बाइक ​से बिजली सही करने के लिए जा रहा था।

रास्ते में कौली मोड़ के पास दारोगा रामनरेश पुलिस के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। अजय को पुलिस ने रोक लिया और बाइक के कागज मांगे। इस दौरान कागज आधे अधूरे पाए गए। इस दौरान अजय हेलमेट भी नहीं पहने हुए था। जिसके चलते दरोगा ने हेलमेट न होने के एवज में कर्मचारी का चालान कर दिया। इससे नाराज बिजलीकर्मी थाने पहुंचे और हंगामा किया।

उनका कहना है कि थाने के बिजली कनेक्शन से ही आवासों में बिजली दी जा रही है, जो अवैध है और चोरी की श्रेणी में आता है। इस दौरान लाइनमैन ने पोल पर चढ़कर थाने की बिजली के साथ ही आवासों के कनेक्शन को काट दिया। इस दौरान मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर मनोज वर्मा ने कर्मचारियों को समझा बुझाकर शांत कराया। साथ ही इंस्पेक्टर ने एसडीओ विपिन मौर्य से बात की। इसके बाद मामला शांत हुआ और बिजली बहाल हुआ।

पढ़ें :- UP : मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...