1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Deepotsav Ayodhya 2021: पंचम दीपोत्सव की भव्यता को लेकर डीएम ने कहा पूरी कर लें तैयारियां

Deepotsav Ayodhya 2021: पंचम दीपोत्सव की भव्यता को लेकर डीएम ने कहा पूरी कर लें तैयारियां

Deepotsav Ayodhya 2021: रामनगरी अयोध्या में पंचम दीपोत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं। इन तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी नितीश कुमार और एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है। डीएम ने कहा कि जो भी तैयारियां की जानी हैं उसे किसी भी दशा में पूरा कर लें।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Deepotsav Ayodhya 2021: रामनगरी अयोध्या में पंचम दीपोत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं। इन तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी नितीश कुमार और एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है। डीएम ने कहा कि जो भी तैयारियां की जानी हैं उसे किसी भी दशा में पूरा कर लें। साथ ही ये भी कहा कि जो महानुभावों के दीपोत्सव के आयोजन हेतु कार्ड आदि वितरण किये जाने हैं, उसके विगत वर्ष के परम्पराओं आदि को ध्यान में रखते हुये आज से लेकर कल तक कार्ड वितरण की प्रक्रिया पूरी कर लें।

पढ़ें :- Deepotsav Ayodhya 2021: घर बैठे देख सकेंगे पंचम दीपोत्सव का सजीव प्रसारण और कार्यक्रम

साथ ही कहा कि जिन्हें आमंत्रित किया गया है उन्हें निमंत्रण मिला या नहीं इसकी भी पुष्टि कर लें। साथ ही उनको सम्मान से कार्यक्रम स्थल में ले जाने आदि की व्यवस्था करायें। इसमें सम्बंधित अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें इसमें प्रभारी अधिकारी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारी बेहतर समन्वय से कार्य करें।

डीएम ने यह भी कहा कि विगत वर्ष की भांति मीडिया सेंटर अन्तर्राष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में बनाया जा रहा है। इसमें पूरा कम्प्यूटर, प्रिन्टर, इंटरनेट व्यवस्था प्रत्येक दशा में कल 10 बजे तक पूरा कर लिया जाए और सूचना निदेशक द्वारा मीडिया एडवाइजरी 2021 जारी करते हुये यह अपेक्षा की गयी है कि कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन किया जाए। डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि, दीपोत्सव सम्बंधित समस्त तैयारियां कल 10 बजे तक कर लिया जाए।

जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि दो नवम्बर को 10 बजे झांकी का रिहर्सल होगा, जो मुख्य मार्ग से बिड़ला धर्मशाला होते हुये नयाघाट रामकथा पार्क में समाप्त होकर साकेत महाविद्यालय आयेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...