1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी : कोरोना गाइड लाइन के तहत 50 फीसदी क्षमता के साथ 16 अगस्त से खुलेंगे स्कूल

यूपी : कोरोना गाइड लाइन के तहत 50 फीसदी क्षमता के साथ 16 अगस्त से खुलेंगे स्कूल

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना महामारी(Corona Pandemic)  की दूसरी लहर को कमजोर पड़ता देख योगी सरकार ने सोमवार को बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के तहत आगामी 16 अगस्त (August 16) से कोरोना गाइड लाइन( Corona guide line) के तहत 50 फीसदी क्षमता (50 percent capacity) के साथ खोलने के निर्देश दिए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना महामारी(Corona Pandemic)  की दूसरी लहर को कमजोर पड़ता देख योगी सरकार ने सोमवार को बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के तहत आगामी 16 अगस्त (August 16) से कोरोना गाइड लाइन( Corona guide line) के तहत 50 फीसदी क्षमता (50 percent capacity) के साथ खोलने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- UP News: प्रियंका गांधी का यूपी सरकार पर हमला, पूछा-आखिर किसानों के साथ ये अन्याय क्यों?

बता दें कि अब यूपी के स्कूल भी कोविड-19 प्रोटोकोल (covid-19 protocol) के साथ 16 अगस्त से खोलने का फैसला किया गया है। इससे पहले देश के कई राज्यों में दो अगस्त से स्कूल खोले जा चुके हैं। प्रदेश के स्कूलों खोलने को लेकर लोकभवन में सीएम योगी (CM Yogi) के साथ हो बैठक चुकी है। इस बारे में सूत्रों ने बताया कि ढाई बजे से विभाग में डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा (Deputy CM Dinesh Sharma) बैठक लेंगे।

उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के साथ साथ मास्क पहनना अन‍िवार्य( mandatory to wear a mask) किया जाएगा। यूपी में छात्रों को स्कूल आने के लिए उनके अभिभावकों की लिखित सहमति जरूर देनी होगी। बिना सहमति पत्र स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...